एटीएलएस के लिए विदेश के प्रशिक्षणार्थियों का केजीएमयू की ओर रुझान बढ़ रहा

तीन दिवसीय वर्कशॉप का उद्घाटन किया कुलपति ने

 

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर पर एडवांस स्किल डेवलेपमेंट में 13वें ATLS प्रोवाइडर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय यह वर्कशॉप 4 अक्टूर से 6 अक्टूबर तक चलेगी। इस वर्कशॉप का उद्घाटन चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भट्ट ने किया।

 

इस अवसर पर कुलपति ने इस वर्कशॉप की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि इस कौशल प्रशिक्षण की गुणवत्ता को देखते हुए इसमें देश-विदेश से प्रशिक्षार्थी स्वतः ही केजीएमयू की इस प्रशिक्षण कार्यशाला का चयन कर रहे हैं, जो कि संस्था के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कोर्स प्रोवाइडर व केजीएमयू के स्किल इंस्‍टीट्यूट के निदेशक डॉ विनोद जैन एवं सभी प्रशिक्षकों को इसके लिए बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

 

इस वर्कशाप में चिकित्सकों को घायल रोगियों की जीवन रक्षा के लिए आवश्यक तकनीक का प्रशिक्षण दिया जा रहा है तथा इसकी प्रशिक्षणकर्ता का मूल्‍यांकन अमेरिकन कॉलेज ऑफ सर्जियन द्वारा कार्यशाला के अंतिम दिन किया जाएगा। इस कार्यशाला में AIIMS ऋषिकेश, AIIMS भोपाल, RIMS रांची, कोलकाता, जयपुर, बंगलुरू एवं ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सकों ने भाग लिया।

 

वर्कशॉप में कोर्स कोऑर्डिनेटर के रूप में शालिनी गुप्ता एवं अन्य प्रशिक्षकों के रूप में ट्रॉमा सर्जरी के डॉ संदीप तिवारी, डॉ हेमलता, डॉ समीर मिश्रा, डॉ दिव्य नारायण उपाध्याय, कमांड अस्पताल के कर्नल डॉ मैथ्यूज जैकब, एसजीपीजीआई के डॉ संदीप साहू, आरएमएल अस्पताल के डॉ विकास सिंह मौजूद हैं।