Thursday , April 18 2024

मुख्‍यमंत्री के हस्‍तक्षेप के बाद केजीएमयू में कर्मचारियों की हड़ताल स्‍थगित

-चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री ने कहा, कर्मचारी परिषद के साथ भेंट करेंगे मुख्‍यमंत्री

-पांच कैडर के लिए शासनादेश कल तक करने का आश्‍वासन दिया है प्रमुख सचिव ने

-तीन कैडर Physiotherapist,Occupational therapist  और perfusionist  के लिए शासनादेश जारी

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के हस्‍तक्षेप के बाद किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी केजीएमयू में कर्मचारी परिषद के आज से शुरू हुए अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्‍कार को स्‍थगित कर दिया गया है। आज हुई वार्ता में प्रमुख सचिव ने आज से कल तक पांच कैडर के लिए शासनादेश किये जाने का आश्‍वासन दिया था, इसके बाद तीन कैडर के लिए शासनादेश हो गये हैं। दरअसल कल कुलपति द्वारा मुख्‍यमंत्री को इमरजेंसी सहित सभी सेवाओं में लगे कर्मचारियों द्वारा आज से प्रस्‍तावित कार्य बहिष्‍कार के साथ ही इनकी मांगों को लेकर अवगत कराया गया था।

कर्मचारी परिषद के अध्‍यक्ष प्रदीप गंगवार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आंदोलन का मुख्यमंत्री द्वारा लिया संजान लिये जाने के बाद चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, विभागीय प्रमुख सचिव आलोक कुमार आज सुबह कर्मचारी परिषद की मांग के निस्तारण के लिए कुलपति कार्यालय पहुंचे।

कुलपति कक्ष में हुई वार्ता में कर्मचारी परिषद के साथ मंत्री, प्रमुख सचिव ,कुलपति ,उप कुलपति, कुलसचिव, प्रॉक्टर, सी एम एस इत्यादि उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।

वार्ता में मंत्री एवं प्रमुख सचिव द्वारा मरीज़ों का हवाला देते हुए निरंतर कर्मचारी परिषद से आंदोलन न करने का आग्रह किया गया किंतु कर्मचारी परिषद शासनादेश जारी करने पर अड़ी रही एवं वित्त विभाग में पड़ी फ़ाइलों को निस्तारित करने का दवाब बनाए रखा। जिस पर प्रमुख सचिव द्वारा बताया गया कि आज से कल तक 5 कैडर का शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद तीन कैडर 1. Physiotherapist, 2. Occupational therapist और 3.perfusionist के पुनर्गठन के शासनादेश हो गये हैं।  

आज की वार्ता 50 मिनट चली वार्ता के अंत में जब कर्मचारी नेता नहीं माने तो सुरेश खन्‍ना ने मुख्‍यमंत्री के सचिव से वार्ता की। इसके बाद मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री कर्मचारी परिषद से मिलेंगे एवं वित्त में पड़ी फ़ाइलें जल्द ही चिकित्सा शिक्षा प्रेषित होंगी। बताया गया कि मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि सकारात्मक रूप से आगे की फ़ाइलों पर भी कार्यवाही होती रहे, इसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा अगले सप्ताह कर्मचारी परिषद एवं शासन के उच्चाधिकारियो के साथ एक बैठक आहूत की जाएगी, जिसमें समस्त कैडरों पर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

श्री गंगवार ने बताया‍ कि बैठक में प्रमुख सचिव द्वारा दिये गये आशवासन के साथ मुख्‍यमंत्री के साथ बैठक फि‍क्‍स होने की बात तय होने के बाद आज दो घंटे के कार्य बहिष्कार के बाद आंदोलन को मुख्यमंत्री से होने वाली वार्ता होने तक स्थगित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.