Friday , March 29 2024

कोरोना काल में पसीना बहाने वाले डॉक्‍टर रक्‍तदान में भी पीछे नहीं

-संजय गांधी पीजीआई में रेजिडेंट्स डॉक्‍टर्स एसोसिएशन ने डॉक्‍टर्स डे पर आयोजित किया रक्‍तदान शिविर

-रेजिडेंट्स डॉक्‍टर्स के साथ ही संकाय सदस्‍यों ने भी किया रक्‍तदान कर दिखाया हौसला

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डॉक्‍टर्स डे के अवसर पर आज संजय गांधी पीजीआई प्रांगण में आरडीए के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बोलते हुए एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. आकाश माथुर ने सभी डॉक्टर्स की ओर से आमजन द्वारा उन्हें दिए जा रहे स्नेह, प्रेम एवं सम्मान के लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं दूसरी ओर डॉक्टर्स डे को खुद को समाज के प्रति पुनरसमर्पित करने का एक मौका बताते हुए आगामी वक़्त में और बेहतर काम करने हेतु सभी डॉक्टर्स को प्रोत्साहित किया।

एसोसिएशन के महासचिव डॉ. अनिल गंगवार ने बताया कि आज आयोजित इस शिविर में रेसिडेंट डॉक्टर्स के साथ-साथ संकाय सदस्यों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। जिन संकाय सदस्‍यों ने रक्‍तदान किया उनमें इम्‍युनोलॉजी की विभागाध्‍यक्ष डॉ अमिता अग्रवाल, हेमेटोलॉजी विभाग के डॉ संजीव शामिल हैं।

डॉ. अनिल गंगवार ने बताया कि एक यूनिट रक्तदान से लाल खून व सफेद खून (प्लेटलेट एवं प्लाज्मा) के रूप में कुल 3 जिंदगियां बचाई जा सकती हैं तथा आज हुए 50 यूनिट से ज़्यादा रक्तदान से निश्चित ही 150 से अधिक लोग लाभान्वित होंगे। शिविर का शुभारंभ निदेशक डॉ आरके धीमान ने फीता काट कर किया। अंत में कार्यक्रम संयोजक डॉ. वसुंधरा एवं डॉ. कनिष्क ने सभी डॉक्टर्स, नर्सिंगकर्मियों एवं संस्थान प्रशासन की सक्रिय सहभागिता एवं सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।