Friday , July 19 2024

गलत ट्रांसफर वाले ढाई सौ चिकित्‍सकों का विवरण उप मुख्‍यमंत्री को सौंपा

-पीएमएस संघ के महामंत्री डॉ अमित सिंह ने डाटा कम्‍पाइल कर सौंपा, बचे हुए प्रत्‍यावेदनों को कम्‍पाइल किया जा रहा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के महामंत्री डॉ अमित सिंह ने आज नीति विरुद्ध हुए सभी स्थानांतरण को कंपाइल करके उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक को सौंप दिया है। लगभग सवा दो सौ चिकित्‍सकों, जिनका तबादलता गलत हुआ है, फि‍लहाल अभी इन्‍हीं लोगों का डेटा सौंपा गया है।

इन ढाई सौ डॉक्‍टरों के डाटा के अनुसार जो नियमविरुद्ध तबादले किये गये हैं उनमें 20 चिकित्‍सक संघ के पदाधिकारी हैं, जबकि 35 चिकित्‍सक ऐसे हैं जो दिव्‍यांग हैं या फि‍र गंभीर बीमारी से ग्रस्‍त हैं। इसके अलावा 50 डॉक्‍टर ऐसे हैं जिन्‍हें दाम्‍पत्‍य नीति के तहत ट्रांसफर नहीं करना था, 24 ऐसे चिकित्‍सक हैं जिनकी सेवानिवृत्ति में दो साल से भी कम का समय रह गया है। 17 डॉक्‍टर ऐसे हैं जो अस्‍पतालों में संचालित होने वाले डीएनबी कोर्स के वि‍द्यार्थियों को शिक्षा देते हैं, इन 17 डॉक्‍टर्स से 45 मेडिकल छात्र किसी न किसी कोर्स की शिक्षा ले रहे हैं। इनके अतिरिक्‍त स्‍वयं के अनुरोध वाले 77 डॉक्‍टर तथा लेवल 2 व 3 के 4 चिकित्‍सक ऐसे हैं जिनका निदेशालय स्‍तर पर स्‍थानांतरण किया गया है।

डॉ अमित सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि करीब डेढ़ से दो सौ प्रत्‍यावेदन अभी कम्‍पाइल होने बाकी हैं, अगले एक-दो दिनों में इन्‍हें भी उप मुख्‍यमंत्री को सौंप दिया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि यदि जांच कमेटी जांच में हमसे सहयोग चाहेगी तो सभी संघो के पदाधिकारी सहर्ष तैयार होंगे ऐसा करना इसलिए भी आवश्यक है कि सभी तथ्यों से कमेटी अवगत हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.