Friday , September 30 2022

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते संजय गांधी पीजीआई में ओपीडी सेवाओं में बदलाव

-13 जनवरी से लागू होंगे प्रतिबंध, ईओपीडी पर रहेगा जोर


सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए संजय गांधी स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एसजीपीजीआई) में ओपीडी सेवाओं में प्रतिबंध लगाये जायेंगे। 13 जनवरी से लागू किये जाने वाले प्रतिबंधों के तहत अब प्रति विभाग में 20 नये और 30 पुराने मरीज देखे जायेंगे इसके साथ ही रोगी और उसके परिजन की 72 घंटों के अंदर की कोविड की आरटीपीसीआर या ट्रूनेट रिपोर्ट निगेटिव होनी चाहिये।

संस्‍थान द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार पूर्व की भांति नए और पुराने रोगियों के लिए ओपीडी द्वारा चिकित्सीय परामर्श को प्राथमिकता दी जाएगी संस्थान द्वारा कहा गया है कि जिन रोगियों को ओपीडी में परामर्श की तिथि मिली हुई है उनके लिए भी सलाह है कि वे ई ओपीडी द्वारा परामर्श ले सकते हैं।


संस्थान द्वारा कहा गया है कि ओपीडी के चिकित्सक से परामर्श के पश्चात चिकित्सक द्वारा रोग की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक होने पर ही रोगियों को ओपीडी में परामर्श के लिए बुलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त कहा गया है कि रोगियों, उनके सहायकों व रोगियों के संपर्क में आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को परस्पर दूरी बनाए रखना, मास्क का प्रयोग और नियमित हाथ धोते रहना जैसे प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा। इसके अतिरिक्त ओपीडी लैब और वार्ड में रोगी के साथ एक ही परिजन को प्रवेश की अनुमति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 1 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.