Thursday , April 25 2024

कर्मचारियों से 11 अप्रैल के धरना, प्रदर्शन को सफल बनाने का आह्वान

-इप्‍सेफ, कर्मचारी शिक्षक संयुक्‍त मोर्चा के पदाधिकारी तैयारियों में जुटे

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। राज्‍य कर्मियों के विभिन्‍न संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर आगामी 11 अप्रैल को सभी जनपदों में धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन देने का ऐलान किया है। इसी संदर्भं में तैयारियां चल रही हैं। पदाधिकारी कर्मचारियों से सम्‍पर्क कर इस धरने-प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं। कल 30 मार्च को भी फार्मेसिस्‍ट फेडरेशन ने मुख्‍य रूप से जिलों में बन रहे मेडिकल कॉलेजों में समाप्‍त हो रहे पदों को बचाने, संविदा के लिए नीति बनाने, निजीकरण समाप्‍त करने के लिए कर्मचा‍री शिक्षक मोर्चा के आंदोलन में हिस्‍सेदारी करते हुए सभी फार्मासिस्‍ट से 11 अप्रैल को होन वाले धरना-प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की थी। इसी क्रम में आज इप्सेफ की बैठक में निर्णय लिया गया है कि 11 अप्रैल को देश भर के लाखों लाख कर्मचारी जनपदों में धरना प्रदर्शन करके प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। उत्तर प्रदेश के भी 75 जनपदों में कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा द्वारा धरना प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करेंगे।

यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि कर्मचारियों की प्रमुख मांगों में पुरानी पेंशन की बहाली की जाये, सरकारी संस्थानों में निजीकरण न किया जाए। आउटसोर्सिंग /संविदा /वर्कचार्ज कर्मचारियों के नियमितीकरण सेवा सुरक्षा की नीति बनाई जाए। राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन किया जाए। कर्मचारी संवर्गों के वेतन विसंगतियां, कैडर पुनर्गठन, सेवा नियमावली का प्रख्यापन, घाटे में चल रहे निगम कर्मचारियों को महंगाई भत्ता एवं अन्य लाभ समान रूप से दिया जाए। इसके अलावा बिजली कर्मचारियों का उत्पीड़न समाप्त किया जाए समझौतों को लागू किया जाए।

कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने सभी कर्मचारियों से आगामी 11 अप्रैल को होने वाले धरने में भारी संख्‍या में शामिल होने की अपील की है। अध्यक्ष वी पी मिश्र एवं महासचिव शशि कुमार मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों के अध्यक्ष/मंत्री एवं मोर्चा से संबंध घटक राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ, रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद, राज्य निगम कर्मचारी महासंघ, प्राथमिक शिक्षक संघ, माध्यमिक शिक्षक संघ एवं विकास प्राधिकरण कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष /महामंत्री ने जनपदों के कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि 11 अप्रैल को धरना में भारी संख्या में उपस्थित होकर इसे कामयाब बनाएं।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश मिश्र एवं महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि जनपदों में उनके अध्यक्ष /मंत्री कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कोऑर्डिनेट कर रहे हैं सभी घटक के पदाधिकारी उनसे संपर्क बनाएं।

वी पी मिश्र ने अपेक्षा की है कि 11 अप्रैल के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान लेगा। शशि कुमार मिश्र ने कहा है कि ज्ञापन की एक प्रति स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के कार्यालय नगर निगम लखनऊ में अवश्य भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.