Thursday , October 28 2021

एनेस्‍थीसिया व ओटी टेक्‍नोलॉजिस्‍ट ने कोविड काल में निभायी महत्‍वपूर्ण भूमिका

-एएओटीटी की प्रथम वार्षिक जनरल बॉडी की बैठक सम्‍पन्‍न

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। एसोसिएशन ऑफ एनेस्थीसिया एंड ऑपरेशन थियेटर टेक्नोलॉजिस्‍ट (एएओटीटी) यूपी ने अपनी पहली वार्षिक जनरल बॉडी मीटिंग का आयोजन 10 सितंबर शुक्रवार को लखनऊ में किया।

यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के सचिव राजीव सक्सेना ने बताया कि‍ इस मौके पर एसोसिएशन के सभी सदस्यों द्वारा कोविड-19 महामारी के समय में किए गए एनेस्थीसिया तथा ऑपरेशन थियेटर टेक्नोलॉजिस्‍ट, जिनके द्वारा चुनौतियों का सामना नई तकनीक और अपने मनोबल से किया उसकी सराहना भी की गयी।

उत्कृष्ट कार्यों को करने के लिए लोहिया संस्‍थान,. केजीएमयू तथा संजय गांधी पीजीआई के ओ टी तथा एनस्थीसिया में कार्यरत टेक्नोलॉजिस्ट को सम्मान पत्र, वरिष्ठ प्रोफेसर एसपी अंबेश, प्रोफेसर संजय, धीराज तथा डॉ सुजीत, डॉक्टर संदीप तथा डॉ संजय कुमार के द्वारा दिया गया। प्रोफेसर एसपी अंबेश ने महामारी के समय एनेस्थीसिया और ओ टी टेक्नोलॉजिस्ट ने जो भूमिका निभाई उसकी जानकारी दी। इस अवसर पर  एसोसिएशन के सचिव राजीव सक्सेना ने अपनी एसोसिएशन की आगामी गतिविधियों और कार्यक्रमों के बारे में भी संक्षिप्त रूप से जानकारी दी, उन्‍होंने बतया कि 26 फरवरी 2022 शनिवार को द्वितीय नेशनल कॉन्फ्रेंस संजय गांधी पीजीआई में आयोजित की जायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + six =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.