Friday , May 17 2024

लोहिया संस्थान को पीडियाट्रिक आंकोलोजी के लिए सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम

-5 बेड वाले पीडियाट्रिक ओंकोलाॅजी वार्ड का उद्घाटन किया मुख्य सचिव ने

सेहत टाइम्स
लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया संस्थान की निदेशक एवं केजीएमयू की कुलपति डाॅ सोनिया नित्यानंद ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों से हम अपनी पीडियाट्रिक कैंसर सेवा को मजबूत बना रहे हैं। आज कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए यह 5 बेड का समर्पित वार्ड आने वाले वर्षो में लोहिया संस्थान को उत्तर प्रदेश में पीडियाट्रिक आंकोलोजी के लिए सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाने की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

4 फरवरी को विश्व कैंसर दिवस और 15 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय चाइल्ड कैंसर दिवस से पहले गुरुवार 1 फरवरी को लोहिया संस्थान में पीडियाट्रिक ओंकोलाॅजी वार्ड का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र द्वारा किया गया।

मुख्य सचिव ने इस वार्ड में सभी बच्चों को उपहार दिये और उनके परिवारों से मुलाकात की तथा उन्हे सरकार,अस्पताल एवं इसके सभी अंशधारक पार्टनर्स के पूर्ण सहयोग का विश्वास दिलाया।

इस मौके पर आयोजित साइकिलफोरगोलड रैली ने लोहिया संस्थान से केजीएमयू तक 8 किलोमीटर की दूरी तय की।

मुख्य सचिव ने कहा” गोल्ड चाइल्डहुड कैंसर का रंग है। इन बहुमूल्य कैंसर पीड़ित बच्चों का जीवित रहना,फलता फूलता तथा उन्हे सर्वश्रेष्ठ एक्सेस – टू-केयर मिलना जरूरी है।

ज्ञात हो कैनकिड्स ने पिछले पांच वर्षों से डाॅ राम मनोहर लोहिया संस्थान जो उत्तर प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में बाल चिकित्सा ऑनकोलाॅजी केंद्रो मे से एक के रूप में कार्य करने के लिए क्षमतावान है,के साथ साझेदारी की है। दोनों संस्थानों के बीच बाल कैंसर रोगियों और उनके परिवारों के लिए सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.