Wednesday , October 5 2022

बिस्‍तर पर लेटे बुजुर्गों को मतदान कराने का बीड़ा उठाया आस्‍था ओल्‍ड एज हॉस्पिटल ने

-आस्‍था हॉस्पिटल ने जारी किया मोबाइल नम्‍बर, पंजीकरण कराकर उठा सकते हैं सुविधा का नि:शुल्‍क लाभ

डॉ अभिषेक शुक्ला

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व को अनेक लोग अपने मतदान का प्रयोग करके बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं। 23 फरवरी को एक बार फिर हम सबके सामने इस पर्व को उत्साह सहित मनाने का मौका आया है। सरकार से लेकर संस्थाएं तक मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रही है।

अनेक परिवार में ऐसे बुजुर्ग भी हैं जो बिस्‍तर पर हैं और उन्‍हें पोलिंग बूथ तक पहुंचने में कठिनाई है, ऐसे लोगों को भी मतदान से वंचित न रहना पड़े, उन्‍हें मतदान करने के लिए मतदेय स्थल तक पहुंचाने के लिए राजधानी लखनऊ स्थित आस्था ओल्ड एज हॉस्पिटल सामने आया है। लोकतांत्रिक पर्व के इस यज्ञ में हॉस्पिटल इस सुविधा को नि:शुल्‍क उपलब्‍ध कराकर अपनी ओर से यज्ञ में एक आहूति दे रहा है।

हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ अभिषेक शुक्ला ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ शहर में 23 फरवरी को वोट देने के लिए बूथ तक बुजुर्गों को ले जाने के लिए एंबुलेंस, व्हीलचेयर तथा वाकर की निशुल्क सुविधा आस्था ओल्ड एज हॉस्पिटल, बी 52, जे पार्क, महानगर लखनऊ द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि इस सेवा लेने के इच्‍छुक लोग मोबाइल संख्या 93894 84980 पर संपर्क कर पंजीकरण करा सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि अब तक लगभग 70-80 बुजुर्गों के लिए पंजीकरण हो चुका है। उन्‍होंने बताया कि इसके लिए चार वाहनों के साथ चार टीमें बनायी गयी हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में इस कार्य को करेंगी।

देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 + 18 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.