Friday , October 7 2022

अस्‍पताल में लगी आग से 11 कोविड मरीजों की जलकर मौत, 6 घायल

-महाराष्‍ट्र के अहमदनगर स्थित सिविल अस्‍पताल में हुआ हादसा

-शॉर्ट सर्किट से लगी आग में बेड, उपकरण, दवाएं सबकुछ खाक

सेहत टाइम्‍स

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में सिविल अस्पताल में शनिवार सुबह आग लगने से 11 कोरोना मरीजों की जलकर दुखद मौत हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की भयावहता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि जिस वार्ड में आग लगी वहां सभी बेड, दवाएं, मेडिकल उपकरण जलकर खाक हो गए। घटना में 6 मरीजों के घायल होने की भी खबर है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार घटना की पुष्टि अहमदनगर जिले के कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने की है तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जांच के आदेश दिए हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने घटना पर दुख एवं शोक व्यक्त किया है।

बताया जा रहा है कि इस वार्ड में कुल 25 मरीज भर्ती थे जिनमें से 11 की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे आज शाम को अहमदनगर के अस्पताल में पहुंचे और मृतक परिजनों को पांच लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है। केंद्र सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और जिला कलेक्टर से घटना की रिपोर्ट 1 सप्ताह में मांगी है।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि यह आग अस्पताल में बने नए आईसीयू वार्ड में लगी जिसमें कोरोना के मरीज थे। उन्होंने घटना को गंभीर रूप से लिया और कहा कि हमने पहले से ही अस्पतालों को यह आदेश दिया था कि वह अपने यहां फायर सेफ्टी ऑडिट करवाएं और अब यह जांच की जाएगी कि अस्पताल ने फायर सेफ्टी ऑडिट करवाया था या नहीं और अस्पताल ने अगर ऑडिट नहीं करवाया था तो यह एक गंभीर घटना है और जांच के अंत में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen + 20 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.