सात दिव्यांगों को दिये गये मोबाइल वाटर एटीएम

दिव्यांगों को दिए गए मोबाइल वाटर एटीएम को झंडी दिखाकर रवाना करते कुलपति प्रो रविकांत।

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में सोशल आउट रीच कार्यक्रम के अंतर्गत आज सात दिव्यांगों को मोबाइल वाटर एटीएम वितरित किये गये। ओएनजीसी के सहयोग से इन वाटर एटीएम को कुलपति प्रो रविकांत द्वारा प्रदान किया गया।
ज्ञात हो ओएनएनजी ने दिव्यांगों को स्वरोजगार से जोडऩे के लिए एक सामाजिक पहल की है और पाइलेट प्रोजेक्ट के तहत सात दिव्यांगों को पूर्णत: वित्तीय सहायता प्रदान की है। केजीएमयू के  अनुसार भारत सरकार के स्टार्ट अप इंडिया कार्यक्रम के तहत ओएनजीसी संस्था द्वारा ये वाटर एटीएम प्रदान किये गये हैं। ये मार्गदर्शक डेवलपमेंट संस्था की पहल और अनुरोध पर दिये गये हैं, इसमें सेवा भारती और डीसेंट्रिक टेक्नोलॉजी संस्था का सहयोग रहा। जिन दिव्यांगों को मोबाइल वाटर एटीएम दिये गये हैं उनके नाम तेजबहादुर, दिलीप, फूलचंद, सुनील, सुनीता, रमेश और अर्जुन हैं।
केजीएमयू के सोशल आउटरीच प्रोग्राम के सचिव डॉ संदीप तिवारी के संयोजकत्व में हुए इस कार्यक्रम में मार्गदर्शक संस्था के एसके कुलश्रेष्ठï, राहुल, नवजोत तथा सेवाभारती के अवधेश, फूलचंद, डीसेंट्रिक टेक्नोलॉजी के अशोक और विनीत के साथ ही केजीएमयू के डॉ विजय कुमार, डॉ अविनाश, डॉ नीरज सहित अन्य लोग उपस्थित थे।