Wednesday , October 11 2023

‘हार्ट फेल्‍योर’ मैनेज करने वाले दुनिया के दिग्‍गज देंगे नवीनतम जानकारियां

-चौथा राष्‍ट्रीय हार्ट फेल्‍योर सम्‍मेलन एसजीपीजीआई में 25 व 26 मार्च को  

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। हार्ट फेल्योर मैनेजमेंट में नवीनतम प्रगति के बारे में जानकारी देने, चर्चा करने के लिए दुनिया भर के दिग्‍गजों सहित भारत वर्ष के अनेक कार्डियोलॉजिस्‍ट 25 व 26 मार्च को यहां लखनऊ स्थित संजय गांधी पीजीआई में आयोजित हो रहे राष्ट्रीय हार्ट फेल्योर सम्मेलन में इकट्ठे हो रहे हैं। इस सम्‍मेलन का आयोजन कार्डियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया (सीएसआई) के यूपी चैप्टर के सहयोग से किया जा रहा है। यूपी चैप्‍टर चौथे राष्ट्रीय हार्ट फेल्योर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है।

यह जानकारी देते हुए जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि द हार्ट फेल्योर सोसाइटी 25 और 26 मार्च को अपनी वार्षिक बैठक में दुनिया भर के हार्ट फेल्योर  अनुसंधान और उपचार में अग्रणी विशेषज्ञों को एक साथ लाएगी। यह कार्यक्रम एसजीपीजीआई में आयोजित किया जाएगा और इसमें हार्ट फेल्योर मैनेजमेंट में नवीनतम प्रगति पर प्रस्तुतियां और चर्चाएं होंगी।

बताया गया है कि दो दिवसीय बैठक में कई विषयों को शामिल किया जाएगा, जिसमें नई चिकित्सा और प्रौद्योगिकियां, नवीनतम शोध निष्कर्ष और इस रोग के प्रबंधन के लिए सर्वोत्तम अभ्यास शामिल हैं। यह सम्मेलन प्रतिभागिता कर रहे विशेषज्ञों को अपने साथियों के साथ नेटवर्क बनाने और अत्याधुनिक अनुसंधान और नैदानिक ​​प्रथाओं पर चर्चा करने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगा।

इस सम्मेलन में सामान्य चिकित्सकों सहित 500 से अधिक कार्डियो वैस्कुलर विशेषज्ञों के भाग लेने की उम्मीद है। पूरे भारत के वक्ता भाग लेने वाले प्रतिनिधियों के लाभ के लिए अपने ज्ञान के आधार और अनुभव को साझा करेंगे।

इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध वक्ताओं की भागीदारी होगी। इनमें शामिल हैं डेनियल आर बेंसिमहोन, जो हेमोडायनामिक मूल्यांकन सहित हार्ट फेल्योर ट्रीटमेंट के विशेषज्ञ हैं और वर्तमान में प्रौद्योगिकी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं। Mahazarin Ginwalla हार्ट ट्रांसप्लांट और हार्ट फेल्योर स्पेशलिस्ट के विशेषज्ञ हैं। रमेश दग्गुबती और स्टेफानो गुरासिनी संरचनात्मक हृदय रोग के विशेषज्ञ हैं।

कार्डियोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया एक, व्यावसायिक संगठन है जो अनुसंधान, शिक्षण और प्रशिक्षण के माध्यम से हृदय फेल्योर के रोगियों की देखभाल में सुधार के लिए समर्पित है। इसकी वार्षिक बैठक विशेषज्ञों को अपने ज्ञान और अंतर्दृष्टि को साझा करने और इस जटिल स्थिति के प्रबंधन के लिए नए दृष्टिकोणों पर सहयोग करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

मेजबानी समिति में डॉ एम यू रब्बानी शामिल हैं, जो आयोजन अध्यक्ष हैं, डॉ आदित्य कपूर, वे यूपीसीएसआई के अध्यक्ष हैं, डॉ शरद चंद्रा आयोजन सचिव हैं और डॉ रूपाली खन्ना सीएसआई हार्ट फेल्योर काउंसिल की संयोजक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.