Saturday , October 14 2023

छात्राओं के स्‍कूल पहुंचकर किया टीबी के प्रति जागरूक

-ठाकुरगंज टीबी हॉस्पिटल ने खुनखुन जी गर्ल्‍स इंटर कॉलेज में आयोजित किया कार्यक्रम

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। खुन खुन जी गर्ल्स इंटर कॉलेज चौक में आज 13 मई को टीबी हॉस्पिटल ठाकुरगंज के सौजन्य से क्षय रोग जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं को टीबी रोग इससे बचाव और इसके उपचार पर विस्तार से जानकारी देते हुए जागरूक किया गया।

इस मौके पर उपस्थित जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ आरवी सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि सभी के सहयोग और जागरूकता से टीबी का खात्मा किया जा सकता है। उन्होंने टीबी मुक्त अभियान के लिए चलायी जा रही सरकार की योजनाओं के बारे में छात्राओं को अवगत कराया। इस मौके पर सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर एजाज अहमद अंसारी ने कहा कि प्रत्येक टीबी के मरीज का रजिस्ट्रेशन अवश्य कराना चाहिए, रजिस्ट्रेशन कराने से मरीज को सरकार द्वारा 500 रुपये प्रतिमाह का अनुदान मिलता है, जिससे मरीज के पोषण की आवश्यकता पूरी हो सके।

इस मौके पर छात्राओं के द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर अधिकारियों द्वारा दिए गए। कार्यक्रम में उपस्थित प्रधानाचार्य शशि बाला सिंह ने महत्‍वपूर्ण जानकारी देने के लिए अधिकारियों को धन्‍यवाद दिया। कार्यक्रम का आयोजन कार्यक्रम अधिकारी पदमा कुमारी ने किया। जागरूकता कार्यक्रम में सीनियर सुपरवाइजर निशा भारती, स्वाति शुक्ला एवं सुशीला ने भी छात्राओं के समक्ष रोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.