Sunday , September 8 2024

युवा चाह रहा स्थायी नौकरी, सरकार की प्राथमिकता संविदा-ठेका प्रथा : वीपी मिश्रा

-85वें जन्मदिन पर इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा ने सरकार की मंशा पर जतायी चिन्ता

सेहत टाइम्स

लखनऊ। देश के लाखों कर्मचारियों के नेतृत्वकर्ता इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी पी मिश्रा के 85वें जन्मदिन पर आज देश के लगभग 20 राज्यों के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने समारोह पूर्वक मनाया और उन्हें दीर्घ जीवन एवं स्वस्थ रहने की बधाइयां और शुभकामनाएं दीं। वी पी मिश्रा कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के भी अध्यक्ष हैं उन्होंने लगातार लगभग 6 दशकों से कर्मचारी राजनीति में अग्रिम पंक्ति में आकर कर्मचारियों के लिए संघर्ष किया है।

आज अपने आवास पर एक सादे समारोह में श्री मिश्रा ने कहा कि उनके जीवन का उद्देश्य ही कर्मचारियों के लिए संघर्ष करना रहा है, देश में एक राष्ट्र एक वेतन लागू कराना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने देश के युवाओं के भविष्य पर गहरी चिंता व्यक्त की और कहा कि देश के युवा स्थाई नौकरी की तलाश में है, जबकि केंद्र और राज्य दोनों सरकारें स्थाई की जगह ठेका और संविदा को प्राथमिकता दे रही है, इन कर्मचारियों का भविष्य अंधकारमय है, कोई स्थाई नीति नहीं है, वेतन की समानता नहीं है, इसलिए अब इन कर्मचारियों के लिए भी एक लंबा संघर्ष करना पड़ेगा, वहीं पुरानी पेंशन बहाली को कर्मचारियों की प्रमुख मांग बताते हुए कहा कि सरकार को तत्काल पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिए।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष एवं फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि प्रदेश में भी सभी जनपदों में कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा द्वारा केक काटकर, फल वितरण आदि कार्यक्रमों के माध्यम से वी पी मिश्रा का जन्मदिन मनाया गया। देश भर से सोशल मीडिया के माध्यम से भी शुभकामना संदेश प्राप्त हुए हैं। श्री मिश्र ने सभी का आभार व्यक्त किया।

कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के महासचिव शशि कुमार मिश्रा, राज्य कर्मचारी संयुक्त इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा, रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महामंत्री गिरीश मिश्रा, फार्मेसिस्ट फेडरेशन के संरक्षक के के सचान, महामंत्री अशोक कुमार, उपाध्यक्ष प्रवीण यादव, यूथ फार्मेसिस्ट फेडरेशन के संरक्षक उपेंद्र, फेडरेशन ऑफ फॉरेस्ट के अध्यक्ष आशीष पांडे, संयुक्त मोर्चा सिविल अस्पताल के संगठन मंत्री रविंद्र ने भी बधाइयां दीं।

परिषद के जिला अध्यक्ष सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, मंत्री संजय पांडे, लैब टेक्नीशियन एसोसिएशन के कमल श्रीवास्तव, राजेश चौधरी, वन विभाग के राम नरेश यादव सहित अनेक पदाधिकारियों ने भी श्री मिश्रा के दीर्घायु एवं स्वस्थ रहने की कामना की और आशा व्यक्त की कि कर्मचारी हितों के लिए श्री मिश्रा द्वारा सतत प्रयास किया जाता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.