Tuesday , May 28 2024

कोरोना वारियर्स को सम्‍मान से हुआ युवा महोत्‍सव का आगाज

-इंस्‍टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्‍टडीज और ऐशबाग रामलीला समिति के संयुक्‍त तत्‍वावधान में शुरू हुआ युवा महोत्‍सव 11 जनवरी तक चलेगा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ।  ऐशबाग रामलीला मैदान में इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज और ऐशबाग रामलीला समिति के संयुक्त तत्वावधान में आज 8 जनवरी से 28वां युवा महोत्सव आरंभ हो गया। महोत्‍सव का आगाज रंगारंग कार्यक्रम व प्रतियोगिताओं से हुआ। इस मौके पर कोरोना वारियर्स को सम्‍मानित भी किया गया। इंस्‍टीट्यूट ने इस मौके पर घोषणा की कि कोरोना पर एक पुस्‍तक और डॉक्‍यूमेंट्री तैयार हो रही है, निकट भविष्‍य में इसका विमोचन भी किया जायेगा।

युवा महोत्‍सव में जिन कोरोना योद्धाओं को सम्‍मानित किया गया उनमें वाराणसी के अमन कबीर के साथ लखनऊ के जगदीश जोसेफ, रविंद्रकुमार सिंह, अली आगा, राजेश कुमार जायसवाल, वर्षा वर्मा, हरपाल सिंह जग्गी, अनीता सहगल को स्मृति चिह्न व शॉल देकर सम्मानित किया गया। इन सभी कोरोना वारियर्स ने कोरोना काल के दौरान अपने किये गये कार्यों के बारे में विस्‍तार से बताया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि डॉ दीपक कपूर ने कोरोना वारियर्स के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि संस्‍था द्वारा ऐसे लोगों का सम्‍मान करना और कोरोना पर पुस्‍तक व डॉक्‍यूमेंट्री का निर्माण यह दर्शाता है कि संस्‍था जहां युवा प्रतिभाओं को प्रोत्‍साहित करने का कार्य करती है वहीं समाज के प्रति अपनी जिम्‍मेदारी और कोरोना काल के इन असली हीरो के प्रति कितनी संवेदनशील है।

कोरोना काल में लोगों की मदद करने वालों में वाराणसी के अमन कबीर के साथ लखनऊ के जगदीश जोसेफ, रविंद्रकुमार सिंह, अली आगा, राजेश कुमार जायसवाल, वर्षा वर्मा, हरपाल सिंह जग्गी, अनीता सहगल को स्मृति चिह्न व शॉल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की प्रस्तावना संयोजक मयंक रंजन के साथ रामलीला समिति के कोषाध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल ने रखी तो अंत में आभार पंडित आदित्य द्विवेदी ने व्यक्त किया।

आज हुए कार्यक्रमों में आर्यकुल ग्रुप के विद्यार्थियों ने कोरोना गीत से प्रारंभ और ऋचा आर्या के संचालन में चली प्रतियोगिताओं में आज फैंसी ड्रेस, बेबी शो, टेस्टी डिश, एकल युगल व समूह नृत्य की प्रतियोगिताएं हुईं। इनमें 70 से ज्यादा प्रतिभागियों ने भाग लिया। आरव ने स्वीट हार्ट, गीत गुप्ता ने एक राधा एक मीरा, आराध्या ने नैनो वाले ने, अंशिका ने गोली चल जायेगी, साक्षी ने ये क्या हो गया और काश्वी ने घूमर गीत पर नृत्य किया। संयोजक मयंक रंजन ने बताया कि भीषण सर्दी को देखते हुए सभी प्रतियोगिताएं प्रतिदिन पांच बजे समाप्त कर दी जायेंगी। बची हुई प्रतियोगिताएं और फैशन शो का आयोजन को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है, अब यह आयोजन समापन के दिन 11 जनवरी को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.