Monday , August 8 2022

ऊर्जा के साथ गरीबों और जरूरतमंदों के हित में काम करें युवा चिकित्‍सक

-केजीएमयू में 36 वर्षों तक सेवा देकर रिटायर हुईं प्रो उमा सिंह को भावभीनी विदाई

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की विभागाध्यक्ष एवं डीन एकेडेमिक मेडिसिन प्रो0 उमा सिंह ने अपनी सेवानिवृत्ति के मौके पर युवा चिकित्सकों को ऊर्जा के साथ गरीबों और जरूरतमंदों के हित में काम करने की नसीहत दी। सेवानिवृत होने पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के चिकित्सकों एवं शिक्षकों ने उन्हें भावभीनी विदाई देते हुए प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।  

इस अवसर पर के0जी0एम0यू0 के कलाम सेंटर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डा0 बिपिन पुरी ने कहा मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि प्रो0 उमा सिंह ने अपनी कड़ी मेहनत और मानवता की सेवा के लिए बड़े स्तर पर अकादमिक कार्यालय का संचालन किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की ओर से उत्तम स्वास्थ एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं।

प्रो0 उमा सिंह ने कहा कि के0जी0एम0यू0 के लिए लम्बे समय (36 वर्ष) तक काम करना उनके लिए एक गौरवान्वित व सुखद अनुभव रहा। उन्होंने साथी चिकित्सकों को हर समय सहयोग के लिए धन्यवाद कहा।

प्रो0 उमा सिंह ने वर्ष 1979 में एम0बी0बी0एस0 एवं वर्ष 1983 में एम्0एस (स्त्री एवं प्रसूति रोग), जी0आर0मेडिकल कॉलेज, ग्वालियर से पूर्ण किया | प्रो0 उमा सिंह ने लखनऊ किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में अपनी सेवाएं वर्ष 1986 में बतौर व्याख्याता देना प्रारम्भ किया। प्रो0 उमा सिंह को वर्ष 1999 में प्रोफेसर के रूप में पदोन्नत किया गया और जुलाई 2020 से अब तक डीन एवं हेड स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का कार्यभार संभाला। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रति कुलपति प्रो0 विनीत शर्मा,डा0 नीरा कोहली, प्रो0अब्बास अली मेहदी, प्रो0 ए के त्रिपाठी, चिकित्सा अधीक्षक डा0 डी हिमांशु एवं सभी विभागों के विभागाध्यक्ष एवं आचार्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two + 19 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.