Tuesday , September 27 2022

योगी ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात, नये मंत्रिमंडल पर भी हो रहा विचार-विमर्श

-गर्मजोशी से मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए दोनों ने किया ट्वीट

फोटो ट्वीटर से साभार

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में मिली ऐतिहासिक रिकॉर्ड जीत के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की। इस भेंट के बाद दोनों ही दिग्गज नेताओं ने ट्वीट करके इस भेंट की जानकारी दी है। बताया जाता है कि दिल्ली के इस दौरे में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के लिए नये मंत्रिमंडल के चेहरों पर भी विचार-विमर्श किया जा रहा है, इनमें मुलायम की बहू अपर्णा यादव सहित कई नये चेहरों को शामिल किया जाना तय माना जा रहा है। योगी का शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद होने की संभावना है।

माना जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में उपमुख्यमंत्री की कुर्सी बेबी रानी मौर्य को मिल सकती है हालांकि यह भी चर्चा है कि भले ही केशव प्रसाद मौर्य जो पूर्व में उप मुख्यमंत्री थे अपना चुनाव हार गए हों लेकिन केशव प्रसाद मौर्य अभी विधान परिषद के सदस्य हैं तो ऐसी स्थिति में उन्हें उप मुख्यमंत्री का पद फि‍र से दिया जा सकता है।

इसके अतिरिक्‍त पिछली विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़े हैं, ऐसे में 9 बार से लगातार जीत हासिल कर रहे पूर्व मंत्री सुरेश खन्ना को विधानसभा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। पिछले मंत्रिमंडल के दूसरे उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा को संगठन की जिम्मेदारी देते हुए नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने की चर्चा है जबकि वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की बात हो रही है।

इन नामों के अलावा जिन्हें मंत्रिमंडल में स्थान दिया जा सकता है, उनमें भाजपा ज्वाइन करने वाली मुलायम की दूसरी बहू अपर्णा यादव, ईडी के अधिकारी रह चुके लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से चुनाव जीतने वाले राजेश्वर सिंह, जय प्रताप सिंह, भारी अंतर से जीत हासि‍ल करने वाले राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, आशुतोष टंडन, बृजेश पाठक, दयाशंकर सिंह, अनिल राजभर, अदिति सिंह के नामों को आलाकमान के पास विचार के लिए दिया गया है।

योगी आदित्‍यनाथ से हुई मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा है कि आज योगी आदित्यनाथ से भेंट हुई उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी, ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा है कि बीते 5 वर्षों में योगी आदित्यनाथ ने जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है, मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षों में राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता आत्मनिर्भर भारत के शिल्पकार एक भारत श्रेष्ठ भारत के स्वप्नदृष्टा प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने के लिए प्रधानमंत्री जी का हृदय तल से आभार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.