Thursday , July 7 2022

अश्‍लीलता बढ़ाने वाली भोजपुरी फि‍ल्‍मों का अनुदान रोकने के निर्देश दिये योगी ने

-राजू श्रीवास्‍तव के प्रस्‍ताव पर मुख्‍यमंत्री ने जतायी सहमति

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। भोजपुरी फिल्मों और गानों में बढ़ती अश्लीलता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताते हुए सख्त निर्णय लिया है। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव के प्रस्ताव को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि अश्लीलता परोसने वाली भोजपुरी फिल्मों को सरकार द्वारा अनुदान नहीं दिया जाएगा।

फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्‍होंने मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। राजू श्रीवास्‍तव ने फिल्म सिटी की स्थापना के लिए चल रही प्रक्रिया की जानकारी दी। साथ ही कहा कि भोजपुरी भाषा में बनने वाली फिल्मों और गानों में अश्लीलता बढ़ रही है, इससे हमारी संस्कृति और समाज पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत बताई। इस पर योगी ने कहा कि जो फिल्में और गाने अश्लीलता को बढ़ावा देते हैं, उन फिल्मों पर सरकार की तरफ से दिए जाने वाले अनुदान पर तत्काल रोक लगा दी जाए।

राजू श्रीवास्तव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बताया कि जिन 62 फिल्मों की स्क्रिप्ट का परीक्षण किया गया है, उनमें से कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट पर इसलिए रोक लगा दी गई, क्योंकि ये फिल्में अश्लीलता और अनैतिकता बढ़ाने वालीं हैं, साथ ही सरकार द्वारा बनाई गई फिल्म नीति के निर्धारित मानकों पर खरी नहीं उतरतीं हैं। कुछ फिल्मों की स्क्रिप्ट को पुनर्विचार के लिए समिति के सदस्यों के पास दोबारा भेज दिया गया है, ताकि उसका गहन अध्ययन किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nine + 12 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.