Thursday , October 28 2021

पूर्णाहूति और भंडारा के साथ आईएमए में तीन दिवसीय दुर्गा पूजा सम्‍पन्‍न

-पूरे विधिविधान के साथ विजय दशमी पर होगा प्रतिमा और कलश का विसर्जन

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की अध्‍यक्ष डॉ रमा श्रीवास्‍तव द्वारा अन्‍य चिकित्‍सकों की सहायता से यहां आईएमए भवन में दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया। इसके तहत आज महानवमी को यहां स्‍थापित दुर्गा प्रतिमा के समक्ष हवन-पूजन का आयोजन किया गया, हवन पूजन अयोध्‍या से आये महंत महेन्‍द्र पंडित तथा राजेश मिश्र ने कराया। करीब दो घंटे चले हवन में पूर्णाहूति में मुख्‍य य‍जमान डॉ मनोज और डॉ रमा सहित करीब 50 लोग उपस्थित रहे। इनमें चिकित्‍सक व उनके परिजन आदि शामिल थे।

यह जानकारी देते हुए आईएमए लखनऊ की अध्‍यक्ष डॉ रमा श्रीवास्‍तव ने बताया कि आज के हवन पूजन में जिन लोगों ने हिस्‍सा लिया उनमें डॉ इंदु वाखलू, डॉ मधु गुप्‍ता, डॉ हेमप्रभा गुप्‍ता, डॉ उर्मिला सिंह, डॉ एके वर्मा, आईएमए लखनऊ के वर्ष 2022 के अध्‍यक्ष डॉ मनीश टंडन मुख्‍य रूप से शामिल रहे। हवन के पश्‍चात आरती एवं प्रसाद वितरण हुआ। हलवा, पूड़ी, फल, मिठाई के साथ करीब 150 लोगों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया।

डॉ रमा श्रीवास्‍तव ने बताया कि सभी कार्यक्रम बहुत धूमधाम और भक्तिभाव से सम्‍पन्‍न हुए। उन्‍होंने बताया कि कल विजय दशमी के दिन अपरान्‍ह करीब ढाई बजे मां दुर्गा की प्रतिमा और कलश का विसर्जन पूरे विधि-विधान से किया जायेगा।  

ज्ञात हो इस नवरात्रि पर तीन दिन आयोजित की गयी दुर्गा पूजा में भजन संध्‍या, डांडिया नृत्‍य, गरबा आदि का आयोजन बहुत ही उत्‍साहपूर्वक किया गया। आईएमए के सदस्‍यों और उनके परिजनों ने भी कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 2 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.