Saturday , January 28 2023

समर विहार कॉलोनी को मिली ओपेन जिम की सौगात, फाउंटेन भी मिलेगा

-समर विहार वेलफेयर एसोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन सम्‍पन्‍न, कृपाल सिंह फि‍र अध्‍यक्ष निर्वाचित

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। रविवार 4 सितम्‍बर को समर विहार कॉलोनी आलमबाग में समर विहार वेलफेयर एसोसिएशन का वार्षिक अधिवेशन पूरे उत्साह से संपन्न हुआ। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष कृपाल सिंह ऐबट ने मुख्य अतिथि लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा.इंद्रमणि त्रिपाठी एवं विशेष अतिथियों नगर निगम लखनऊ के अपर नगर आयुक्त राकेश यादव तथा क्षेत्रीय सभासद प्रसिद्ध समाजसेवी गिरीश मिश्रा का स्वागत करते हुए समर विहार कॉलोनी को लखनऊ नगर की श्रेष्ठतम कॉलोनियों में से एक बनाने के लिए हृदय से धन्यवाद दिया।

मुख्य अतिथि डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी ने कॉलोनी वासियों के श्रम की प्रशंसा करते हुए उनकी जागरूकता की सराहना की जिसके कारण डॉ त्रिपाठी के ही लखनऊ नगर आयुक्त के कार्यकाल में समर विहार कॉलोनी का नगर निगम में तीन वर्ष पूर्व अधिग्रहण किया गया था। उपाध्यक्ष डॉ त्रिपाठी ने समर विहार कॉलोनी की  ओपेन जिम का मांग स्वीकृत करते हुए सभी को कूड़े के निस्तारण में रिड्यूस, रीयूज और रीसाइकल करने की सलाह दी।

अपर नगर आयुक्त राकेश यादव ने कॉलोनी के सभी चारों पार्कों की सुंदरता और रखरखाव की प्रशंसा करते हुए विशाल सेंट्रल पार्क के केंद्र में सुंदर फाउंटेन लगवाने की घोषणा की। क्षेत्रीय पार्षद गिरीश मिश्रा ने अपने भाषण में बताया कि डा इंद्रमणि त्रिपाठी जैसे अधिकारी किसी नगर को बड़े भाग्य से मिलते हैं जिनके जीवन का उद्देश्य ही जनता की अनवरत सेवा करना होता है।

एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य और उप श्रमायुक्त रवि श्रीवास्तव ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। अतिथियों के प्रस्थान के उपरांत समर विहार वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव आई एस कुलश्रेष्ठ ने अपने कार्यकाल में हुए कार्यों का संक्षिप्त परिचय दिया एवं आय और व्यय का सम्पूर्ण ब्यौरा प्रस्तुत किया। एसोसिएशन के वर्तमान पदाधिकारियों के कार्यकाल में हुए कार्यों की कॉलोनी वासियों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की। एसोसिएशन के अंकेक्षक और वरिष्ठ सदस्य पी सी श्रीवास्तव के प्रस्ताव पर सभी सदस्यों ने आगामी अवधि के लिए कृपाल सिंह ऐबट को अध्यक्ष, आई एस कुलश्रेष्ठ को महासचिव और जेड के शेरवानी को कोषाध्यक्ष के पद पर निर्विरोध चुना। जलपान के उपरांत आयोजन समाप्त हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.