Friday , May 3 2024

बीएससी नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, अर्पिता ने किया टॉप

-अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय ने 4 जून को आयोजित की थी परीक्षा

 

                     प्रो. संजीव मिश्रा

सेहत टाइम्‍स 

लखनऊ। अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा बीती 4 जून को आयोजित संयुक्त नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2023 के परिणाम आज 12 जून को घोषित किए गए। इस प्रवेश परीक्षा में सर्वाधिक सबसे ज्यादा अंक वाराणसी की अर्पिता कुमारी को मिले हैं, जबकि सौरभ शंकर भाई पटेल (बस्ती) दूसरे, दुर्गेश यादव (सिद्धार्थनगर) तीसरे और इमरा फातिमा (लखनऊ) चौथे स्थान पर हैं। कुलपति ने टॉपर्स को बधाई दी है।

यहां जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. संजीव मिश्रा के नेतृत्व में 127 केंद्रों पर 19 कमिश्नरेट में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रो. आर.बी. सिंह और उनकी टीम के सहयोग से परीक्षा संचालन किया गया। राज्य समन्वयक, डॉ. लोकेश अग्रवाल, सह-समन्वयक, डॉ. अशोक कुमार, डीन नर्सिंग, डॉ. शालीन चंद्रा, डीन डेंटल और रजिस्ट्रार उदय सिंह के साथ वित्त अधिकारी नीलम सिंह के नेतृत्व में अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय की टीम द्वारा परीक्षा का समन्वय किया गया।

विज्ञप्ति के अनुसार इनके अलावा चिकित्सा प्रशिक्षण विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन और राज्य पुलिस के प्रयासों से पूरे राज्य में परीक्षा प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

परीक्षा में कुल 53,862 परीक्षार्थी उपस्थित हुए, जिनमें से 31,935 को बीएससी नर्सिंग कोर्स में प्रवेश के लिए काउंसलिंग में उपस्थित होने के लिए योग्य घोषित किया गया है, जो कुल प्रवेश परीक्षा का 59 प्रतिशत है। सभी योग्य उम्मीदवारों में से 72 प्रतिशत लड़कियां हैं। छात्र अपना रिजल्ट www.abvmup.edu.in पर देख सकते हैं। आगे की काउंसलिंग प्रक्रिया के बारे में विवरण शीघ्र ही उपरोक्त वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.