Friday , March 29 2024

दवाई-रजाई वितरण के साथ लिया नशामुक्‍त गांव बनाने का संकल्‍प

1 जनवरी से 28 फरवरी तक बीकेटी के गांवों में हो रहा नशामुक्त चौपालों का आयोजन

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। “नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का” के तहत गुरुवार को कुम्हारावां क्षेत्र के बरगदी गांव में ‘नशामुक्त चौपाल विद दवाई-रजाई’ का सफल आयोजन किया गया। गांव को नशामुक्‍त करने का संकल्‍प लिया गया। नशामुक्त चौपाल में 200 ग्रामीणों को दवाई और 11 गरीब परिवारों को रजाई भेंट की गई। आरआर परिवार की तरफ से चौपाल में आए सभी बच्चों को बिस्किट के पैकेट और हवाई चप्पल भेंट किये जाने के साथ अलाव भी जलवाये गये।

नशामुक्त समाज आंदोलन के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पहली जनवरी से 28 फरवरी तक बीकेटी ब्लॉक के गांवों में नशामुक्त चौपालों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज बरगदी गांव में नशामुक्‍त चौपाल का आयोजन किया गया । उन्‍होंने बताया कि नशामुक्त चौपाल को क्षेत्रीय विधायक योगेश शुक्ल ने दूरभाष से सम्बोधित किया। विधायक ने कहा कि बीकेटी विधानसभा क्षेत्र से नशे के कलंक को धोना है। नशामुक्त समाज आंदोलन में जुटे साथियों का अभिनंदन है। हमें अपने बच्चों और युवा पीढ़ी को विभिन्न प्रकार के नशे से बचाना है। इसके लिए समाज को एकजुट होना पड़ेगा। वह दिल्ली से लखनऊ के लिए आ रहे हैं। घने कोहरे के कारण समय पर लखनऊ नहीं आ पाए हैं।

गुटखा छोड़ने वालों का किया गया अभिनंदन

नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल के जिला प्रभारी अनिल अग्रवाल ने गुटखा छोड़ने वाले नशामुक्त सेनानी विमलेश मिश्र व उमेश पाण्डेय का अभिनंदन किया। वहीं, भाजपा नेता संजय सिंह ने ग्रामीणों को नशे के तमाम दुष्परिणाम बताये। ओज कवि योगेश चौहान ने नशे एवं राष्ट्रभक्ति से जुड़ी रचनाएं सुनाईं।  नशामुक्त समाज आंदोलन के ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बरगदी गांव को नशामुक्त बनाने के लिए ग्रामीणों को जीवन पर्यंत नशामुक्त रहने का संकल्प कराया।

पहली नशामुक्त चौपाल के आयोजन की जिम्मेदारी युवा समाजसेवी विजय शुक्ल ने बखूबी निभाई। इसमें शिक्षाविद सीताकांत बाजपेयी, प्राचार्य महामाया दत्त पाराशर, गुरु श्याम बिहारी शुक्ल,  अभिषेक मिश्रा, विजय बहादुर सिंह, कुलदीप सिंह एडवोकेट व अभिषेक अवस्थी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.