Friday , September 30 2022

रक्‍तदान, फल वितरण, जागरूकता कार्यक्रमों के साथ याद किया राम उजागिर को

-डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन की प्रदेश शाखा सहित जनपदों की इकाइयों ने दी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धांजलि

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र के संस्थापक महामंत्री तथा कर्मचारी संगठन के मसीहा राम उजागिर पांडे की पुण्यतिथि पर बलरामपुर अस्‍पताल में एक संगोष्‍ठी का आयोजन करने के साथ ही मरीजों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूक करने के साथ ही उन्‍हें मास्‍क बांटे गये। विभिन्‍न जनपदों में भी डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन की इकाइयों ने रक्तदान शिविर, सेमिनार, श्रद्धांजलि सभा, भर्ती मरीजों को फल वितरण कार्यक्रमों का आयोजन किया।

यह जानकारी देते हुए डिप्लोमा फार्मेसी एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के कोषाध्‍यक्ष रजत यादव ने बताया कि बलरामपुर अस्‍पताल में एसोसिएशन के महामंत्री श्रवण सचान, कोषाध्यक्ष रजत यादव, चीफ फार्मेसिस्ट बी पी चौधरी, उपाध्यक्ष कपिल वर्मा, उपाध्यक्ष एस एम त्रिपाठी व सीतापुर जिला अध्यक्ष जगदीश सिंह विशाल तथा फार्मासिस्ट भूपेंद्र सिंह, अनिल श्रीवास्तव, सर्वेश पाटिल प्रदेश अध्यक्ष राजकीय ऑप्टोमेट्रिस्ट एसोसिएशन उप्र सहित डिप्लोमा फार्मेसी एसोसिएशन के कई सदस्यों ने राम उजागिर पांडे को प्रांतीय कार्यालय बलरामपुर चिकित्सालय में श्रद्धांजलि अर्पित की, साथ ही एक छोटी संगोष्ठी पर राम उजागिर पांडे के कार्यों, बलिदान एवं कार्य करने के उत्कृष्ट तरीकों पर तथा उनके जीवन शैली पर एक विस्तृत चर्चा हुई।

रजत यादव ने बताया कि हमारे नवयुवक साथियों को राम उजागिर पांडे की  जीवन शैली और कार्यशैली से अवगत कराया गया। इस अवसर पर बलरामपुर चिकित्सालय के ओ पी डी ब्लॉक में मरीजों को डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कोरोना से बचाव के तरीके व संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचाव व सतर्क रहने के प्रति जागरुक कराया, साथ ही मरीजों व आम जनता को मास्क का वितरण किया गया। इन कार्यक्रमों के साथ ही उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की जिला इकाइयों ने रक्तदान शिविर, सेमिनार, श्रद्धांजलि सभा, भर्ती मरीजों को फल वितरण कार्यक्रम एवं मरीजों को व आम जनता को कोरोना व अन्य बीमारियों से बचाव के लिए जन जागरण अभियान चलाए गये, जिसमें प्रदेश की आम जनता को प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध सरकारी चिकित्सालयों में सुविधाओं व अन्य सरकारी लाभों को प्राप्त करने के लिए जानकारियां दी गई। विभिन्न जिलों में जिला इकाइयों ने जन जागरण रैली भी निकाली जिसमें कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए विशेष जानकारियां व सभी को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया गया। कुछ जिलों में चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को दवा वितरण तथा फल वितरण भी किया गया तथा उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three + three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.