डॉ जगदीश गांधी पर लिखी पुस्तक का विमोचन

लखनऊ। छात्रों के  छठे क्वालिटी कंट्रोल सर्किल के राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन (एनसीएसक्यूसीसी) में पूर्व सीएमएस शिक्षक, राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार विजेता और नेक्स्ट एजुकेशन इंडिया के अकादमिक प्रचारक, डॉ धीरज मेहरोत्रा द्वारा लिखी गयी पुस्तक “डॉ जगदीश गांधी, द क्वालिटी एजुकेशन आइकॉन” का विमोचन किया गया। यह सम्‍मेलन  सनसिटी स्कूल, गुड़गांव में आयोजित किया गया। इस पुस्‍तक का विमोचन मुख्य अतिथि प्रसिद्ध अभिनेता, निदेशक और पटकथा लेखक राहुल बोस,  डॉ जगदीश गांधी, गुणवत्ता और शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए विश्व परिषद की अध्यक्ष  डॉ विनीता कामरान, कार्यकारी निदेशक, डब्ल्यूटीसीक्यूईई और प्रिंसिपल, सिटी मोंटेसरी स्कूल, लखनऊ, मधुकर नारायण-अध्यक्ष, मॉरीशस छात्र गुणवत्ता नियंत्रण मंडल और रूपा चक्रवर्ती,  प्रिंसिपल,  सनसीटी स्कूल, गुड़गांव की उपस्थिति में किया गया था। इस पुस्तक को नोशन प्रेस, चेन्नई द्वारा प्रकाशित किया गया है।

 

समारोह में वक्‍ताओं ने कहा कि डॉ जगदीश गांधी- द क्वालिटी एजुकेशन आइकॉन नामक पुस्तक, सफल मंत्रों और सभी के लिए गुणवत्ता शिक्षा के माध्यम से लोगों के बीच शांति और एकता लाने के लिए महान व्यक्तित्व द्वारा विश्वास को पैदा करती है। भारत देश के सबसे बड़े स्कूलों में से एक लखनऊ में स्थित “सिटी मोंटेसरी स्कूल”, जो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है, के संस्थापक के रूप में, डॉ गांधी एक दूरदर्शी और गुणवत्ता परक शिक्षा आइकन के क्षेत्र मे एक जीवंत उदाहरण है।

 

आपको बता दें कि लेखक, डॉ धीरज मेहरोत्रा ने सिटी मोंटेसरी स्कूल में एक शिक्षक के रूप में 14 से अधिक वर्षों तक सेवा की है और यह पुस्तक मानव अवलोकन के लिए उत्कृष्टता और आवधिक प्रतिबद्धता की दिशा में डॉ गांधी के प्रयासों और गतिशील नेतृत्व पर उनके अवलोकन और अध्ययन की गवाही के रूप में जानी जाती है।

 

लेखक  के अनुसार, जो राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार विजेता भी हैं, पुस्तक आसानी से ‘अमेज़न डॉट इन’  पर उपलब्ध है। उनका कहना है कि यह पुस्‍तक  व्यक्ति को आगे बढ्ने की इच्छा रखने की प्रेरणा के लिए एक महान उपकरण के रूप में कार्य करती है।