Thursday , October 28 2021

मोदी के जन्‍मदिन पर ढाई करोड़ से ज्‍यादा लोगों का रिकॉर्ड टीकाकरण

-31 अगस्‍त को लगे 1.41 करोड़ टीके का अपना ही विश्‍व रिकॉर्ड तोड़ा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश में ढाई करोड़ से ज्यादा टीके लगाकर कोरोना वायरस के खिलाफ अपना ही 31 अगस्त को बनाया गया एक करोड़ 41 लाख डोज का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवि‍या ने इस उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि आज की रिकॉर्ड टीकाकरण संख्या पर हर भारतीय को गर्व होगा। उन्होंने लिखा है कि मैं डॉक्टर, इन्नोवेटर्स, प्रशासकों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मी और सभी फ्रंटलाइन वर्करों की सराहना करता हूं जिन्होंने टीकाकरण का अभियान को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। आइए हम कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण को बढ़ावा देते रहें।

स्वास्थ्य मंत्री मांडवि‍या ने अपने ट्वीट में कहा है कि हमने अब कर दिखाया है धन्यवाद हेल्थ वर्कर्स। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन पर बड़े पैमाने पर टीकाकरण की तैयारियां की गयी थीं।

भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों ने टीकाकरण को बढ़ावा दिया, जिसमें बिहार ने 29 लाख से अधिक डोज दिए, कर्नाटक ने 28 लाख से अधिक, उत्तर प्रदेश ने 27 लाख से अधिक, मध्य प्रदेश ने 26 लाख के करीब और गुजरात ने लगभग 24 लाख डोज दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − seven =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.