Tuesday , June 18 2024

पुण्यतिथि पर केजीएमयू में भर्ती कैंसरग्रस्त बच्चों को बांटी खाद्य सामग्री

-केयरिंग सोल्स फाउंडेशन ने प्रथम पुण्यतिथि पर याद किया संस्थापक जनरल सेक्रेटरी अनुराग अवस्थी को

सेहत टाइम्स

लखनऊ। कैंसर पीड़ितों की सहायतार्थ संस्था केयरिंग सोल्स फाउंडेशन के संस्थापक जनरल सेक्रेटरी अनुराग अवस्थी की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर संस्था केयरिंग सोल्स फाउंडेशन के सदस्यों ने आज किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कैंसर पीड़ित बच्चों के बीच में खाद्य सामग्री वितरित की।

बाल रोग विभाग के अंतर्गत कैंसर वार्ड में संस्था की जनरल सेक्रेटरी रितु अवस्थी ने कैंसर पीड़ित बच्चों से मुलाकात की तथा उनको खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई। संस्था के सदस्यों ने बच्चों के जल्द ठीक होने की कामना की। रितु अवस्थी ने आगे भी इस तरह की खाद्य सामग्री कैंसर पीड़ित को उपलब्ध कराने की बात कही।

ज्ञात हो कि केयरिंग सोल्स फाउंडेशन संपूर्ण भारतवर्ष में कैंसर अवेयरनेस के लिए कार्य करने वाली संस्था है संस्था के सदस्यों द्वारा स्कूलों के माध्यम से बच्चों को जागरूक किया जाता है ताकि समाज को कैंसर मुक्त बनाया जा सके।

चिकित्सकों का कहना है कि कैंसर जैसी बीमारी को अगर प्रथम स्टेज पर पहचान लिया जाए तो इसका इलाज संभव है। जागरूकता के अभाव की वजह से हम अक्सर कैंसर जैसी बीमारी को सेकंड और तीसरी स्टेज पर आते-आते जान पाते हैं, जिसकी वजह से इलाज मुश्किल और बेहद खर्चीला हो जाता है। इस मौके पर संस्था के सदस्यों में मोनिका कपूर, रंजना गुप्ता, मनीष मिश्रा, नाजिया, ईवा चरण, सुब्रतो बनर्जी, फातिमा संजय, निशु जैन आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.