Wednesday , June 29 2022

खुशखबरी : चिकित्‍सकों को जल्‍द मिलेगा एनपीए, अन्‍य मांगों पर भी सहमति

मुख्‍य सचिव ने मिलने गये पीएमएस संघ के प्रतिनिधिमंडल को मिला ठोस आश्‍वासन

 

लखनऊ। प्रान्तीय चिकित्सा सेवा से जुड़े चिकित्‍सकों को जल्‍द ही नॉन प्रैक्टिसिंग एलाउंस (एनपीए) देने सहित अन्‍य मांगों को पूरा करने के प्रति ठोस पहल शुरू हुई है, मुख्‍य सचिव ने एनपीए को यथाशीघ्र आगामी कैबिनेट की बैठक में रखने का आश्‍वासन दिया है वहीं अन्‍य मांगों को लेकर भी सम्‍बन्धित पटल पर रखने का आदेश दिया है।

 

यह जानकारी पीएमएस संघ के महासचिव डॉ अमित सिंह ने देते हुए बताया कि पीएमएस संघ के एक शिष्ट मण्डल ने आज बुधवार को मुख्य सचिव से मिलकर अपनी मांगों के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की। उन्‍होंने बताया कि चर्चा बेहद सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई। मुख्य सचिव ने मांग-पत्र के प्रत्येक बिन्दु पर विस्तार से चर्चा करते हुए मांगों को सम्बन्धित को आदेशित करने का निर्देश दिया। नॉन प्रैक्टिस पे/भत्ता के मुददे को औचित्यपूर्ण एवं अति आवश्यक बताते हुए मुख्य ने अपनी सहमति प्रदान करते हुए यथाशीघ्र आगामी कैबिनेट बैठक में रखने का आश्वासन दिया।

 

मुख्‍य सचिव ने सेवा निवृत्ति की आयु के सम्बन्ध में विकल्प देने को औचित्यपूर्ण बताते हुए आवश्यक कार्यवाही का समर्थन किया। चिकित्सालय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संघ के प्रस्ताव पर आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिये।

 

प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ के पदाधिकारियों ने संवर्ग के चिकित्साधिकारियों की मंशा से अवगत कराते हुए पूरे संवर्ग की ओर से पुष्पगुच्छ प्रदान कर सेवा विस्तार के लिए मुख्य सचिव को बधाई दी।

 

प्रतिनिधि मण्डल में अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार यादव,  महासचिव  डॉ अमित सिंह, उपाध्‍यक्ष मुख्‍यालय डॉ आशुतोष कुमार दुबे, उपाध्‍यक्ष डॉ विनय कुमार सिंह यादव, अपर महासचिव डा0 अनिल कुमार त्रिपाठी तथा डॉ उमेश सचान शामिल रहे।