Thursday , September 29 2022

जगह विशेष की मोहताज नहीं है प्राकृतिक हरियाली

इनडोर होने के बावजूद हरियाली छटा बिखेर रहा कंजरवेटिव एवं एंडोडोंटिक्स विभाग


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ ।
किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के दंत विभाग के प्रथम तल पर स्थित कंजरवेटिव एवं एंडोडोंटिक्स विभाग में ग्रीनरी को बड़े ही सुन्‍दर तरीके से स्‍थापित किया गया है । प्रथम तल पर ओपन स्‍पेस न होने के बावजूद गमलों में लगे विभिन्‍न पेड़ों से खूबसूरत छटा बिखेरता नजारा अपनी ओर आकर्षित कर रहा है, मानो कह रहा हो कि हरियाली जगह विशेष की मोहताज नहीं है ।
आपको बता दें कि केजीएमयू के कुलपति ले ज डॉ बिपिन पुरी ने बीती 30 दिसम्‍बर को एक सरकुलर जारी कर केजीएमयू स्थित विभागों में हरियाली को बढ़ावा देने के लिए बेस्‍ट ग्रीन डिपार्टमेंट एवॉर्ड देने की घोषणा की है ।


चूंकि केजीएमयू के कुछ विभाग भूतल पर स्थित हैं तथा कुछ विभाग विभिन्‍न तलों पर स्थित हैं । ऐसे में बेस्‍ट ग्रीन डिपार्टमेंट अवॉर्ड को दो कैटेगरी इनडोर और आउटडोर में बांटा गया है , इनडोर कैटेगरी में गमलों से ग्रीनरी स्थापित करने वाले विभागों को रखा गया है जबकि आउटडोर कैटेगरी में उन विभागों को रखा गया है कि जहां लॉन और खुली जगह मौजूद है । इन विभागों का निरीक्षण 4 जनवरी को किया जाएगा । इसमें सभी विभागों और छात्रावासों को भाग लेना अनिवार्य किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.