Friday , May 3 2024

नाम समाजवादी, काम दंगावादी, विचारधारा तमंचावादी : योगी आदित्‍यनाथ

-लखनऊ मध्‍य विधानसभा क्षेत्र से रजनीश गुप्‍ता के समर्थन में मुख्‍यमंत्री ने जनसभा में की जि‍ताने की अपील


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में 174 मध्य विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रजनीश गुप्ता के समर्थन में बालू अड्डा में आयोजित जनसभा में कहा कि यह समाजवादी पार्टी दंगावादी पार्टी है। नाम समाजवादी और काम दंगावादी और सोच केवल अपने परिवार तक ही सीमित है। इनकी सोच और विचारधारा तमंचावादी की है।


मुख्‍यमंत्री ने यह बात आज गुजरात में वर्ष 2008 में हुए सीरियल बम धमाकों पर आये न्‍यायालय के निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया में व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि गुजरात में सीरियल बम धमाके हुए थे, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए थे। उस धमाके में शामिल कुछ आतंकियों का संबंध आजमगढ़ से था। वहां की न्यायालय ने कुछ आतंकियों को आजीवन कारावास और कुछ को फांसी की सजा दी है। जिनको फांसी की सजा दी हैं उनमें से कुछ आतंकियों के परिवारों के संबंध समाजवादी पार्टी से हैं।


योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि पिछले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ, क्योंकि उन्हें मालमू है कि दंगा करने पर उनके पोस्टर जगह-जगह चौराहे पर छपेंगे। सीएम ने कहा पांच वर्ष से कोई आतंकवादी घटना नहीं हुई है। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में विकास की योजनाओं को तय करने वाली लखनऊ की मध्य विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी का विधायक चुना जाना चाहिए।


मुख्यमंत्री ने लखनऊ मध्‍य के भाजपा प्रत्‍याशी की प्रशंसा करते हुए कहा कि रजनीश कुमार गुप्ता पिछले 20 वर्षों से जनता के बीच लगातार बने रहने वाले व्यक्ति हैं। आज सभी रजनीश गुप्‍ता का खुलकर समर्थन करें। आजादी के 70 साल तक राजधानी विकास को तरसती रही। यहां की बदबूदार गलियां, लटकते हुए तार, गड्ढा युक्त सड़कें बदहाल स्थिति को प्रदर्शित करती थीं लेकिन आज हमारा लखनऊ स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है। स्मार्ट सिटी के अंतर्गत लखनऊ का भी विकास हो रहा है। उसमें लखनऊ मध्य विधानसभा भी विकास की प्रक्रिया के साथ तेजी से आगे बढ़ा है। लखनऊ मध्य का विकास होगा तो प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों का भी विकास होगा। सीएम ने कहा लखनऊ मध्य महत्वपूर्ण तो है ही, लेकिन यहां बात-बात पर तनाव भी पैदा होता था। 2017 के पहले प्रदेश को जाति के नाम पर धर्म और मजहब के नाम पर गुंडा-गर्दी और दंगे होते थे।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि अखिलेश यादव वैक्सीन पर जनता को गुमराह करने वाला बयान दे रहे थे। आज उसी वैक्सीन की वजह से तीसरी लहर में हम आम जनमानस पूरी तरह से सुरक्षित हैं। सीएम ने कहा मैं आप सब से अपील करता हूं कि आने वाली 23 फरवरी को, वैक्सीन पर जिन्होंने गलत बयान बाजी की थी उन्हें करारा जवाब देने के लिए घर से निकल कर वोट की चोट करें। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार जनता को डबल विकास, डबल राशन, डबल सुविधाएं देने का काम कर रही है। उत्तर प्रदेश के नामचीन माफिया आज अपनी जान की भीख मांग रहे हैं और किसी दूसरे प्रदेश में जाकर शरण लेने के प्रयास में हैं। पिछली सरकार मे जब भी कोई सरकारी भर्ती होती थी तो एक ही परिवार के लोग जो नाम तय करके भेज देते थे उन्हीं नामों की भर्तियां करके युवाओं, नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड किया जाता था। 2017 से हमने पूरी पारदर्शिता से भर्ती प्रक्रिया करने का काम किया और पूरी पारदर्शी प्रक्रिया के पिछले 5 वर्षों में जो भी सरकारी भर्तियां हुई हैं। बिना किसी भेदभाव व भ्रष्टाचार के युवाओं को नौकरी व रोजगार देने का काम हमारी सरकार ने किया है।

मंच पर मुख्यमंत्री का स्वागत मंडल अध्यक्ष आनंद पांडे, मंडल अध्यक्ष जितेंद्र राजपूत, मंडल अध्यक्ष हिमांशु राज सोनकर, मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह, विधानसभा प्रभारी अशोक सिंह, मनोज सिंह, एससी एसटी आयोग के सदस्य राम सिंह वाल्मीकि ने किया। कार्यक्रम में हजरतगंज, राम तीरथ वार्ड के पार्षद नागेंद्र सिंह चौहान, रफी अहमद किदवई वार्ड के पार्षद रामकृष्ण यादव, भाजपा की वरिष्ठ नेत्री अपर्णा यादव, व्यापारी कल्याण बोर्ड के चेयरमैन मनीष गुप्ता, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला आदि वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.