Thursday , December 2 2021

लोहिया संयुक्‍त अस्‍पताल ने लगाया चौथा शतक

सबसे ज्‍यादा मरीजों को प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत लाभ देने वाला पहला अस्‍पताल बना

 

लखनऊ। यहां गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्‍त चिकित्‍सालय ने प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत मरीजों को लाभ देने में चौथा शतक लगाया है। 400वां मरीज लखीमपुर खीरी का है जिसकी दुर्घटना में पै‍र की हड्डी टूट गयी थी। इसे 8 मई को भर्ती किया गया था।

 

अस्‍पताल के निदेशक डॉ डीएस नेगी ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि चिकित्‍सालय निरंतर प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत लाभार्थियों को स्‍वास्‍थ्‍य लाभ प्रदान कर रहा है। इसी क्रम में मरीज रंगजी निवासी शिवपुर, लखीमपुर खीरी इस चिकित्‍सालय में 8 मई को इमरजेंसी में भर्ती हुए हैं और ट्रॉमा वार्ड के बेड नम्‍बर 5 पर भर्ती हैं तथा चिकित्‍सा लाभ ले रहे हैं। रंगजी का दुर्घटना में फ्रैक्‍चर होने से पैर की हड्डी तिबिया टूट गयी है। उनका इलाज ऑर्थोपैडिक सर्जन डॉ एके सिंघल कर रहे हैं, मरीज के पैर का ऑपरेशन करके उसमें रॉड डाली जायेगी।

 

डॉ नेगी ने कहा कि रंगजी प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना के तहत लाभ पाने वाला चिकित्‍सालय का 400वां मरीज है, इसी के साथ लोहिया अस्‍पताल सबसे ज्‍यादा संख्‍या में इस योजना के तहत लाभ देने वाला चिकित्‍सालय बन गया है। उन्‍होंने इसके लिए चिकित्‍सकों, कर्मचारियों एवं आयुष्‍मान मित्रों के सामूहिक प्रयास का परिणाम बताते हुए इन सभी की सराहना की है।