Friday , March 29 2024

सात राज्‍यों की तरह बाकी राज्‍य भी लागू करें पुरानी पेंशन

-इप्‍सेफ की दो टूक, पुरानी पेंशन लागू न हुई तो होगा चुनाव में विरोध

वी पी मिश्र

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ)  द्वारा पुरानी पेंशन बहाली करने वाले 7 राज्यों की छोड़कर सभी प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से आग्रह किया गया है कि वह भी पुरानी पेंशन बहाल करके के विरोध से बचें।

इप्सेफ  के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र एवं महामंत्री प्रेमचंद्र ने बताया है कि पुरानी पेंशन बहाल करने वाले राज्यों के मुख्यमंत्री के निर्णय का स्वागत करते हुए शेष बचे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आज पत्र भेजकर उनसे भी आग्रह किया गया है कि वह भी वांछित निर्णय करके कर्मचारियों एवं शिक्षकों की पीड़ा को दूर करें।

प्रेमचंद्र ने शेष राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों से पुरानी पेंशन बहाली का आग्रह करते हुए यह भी कहा है कि यदि वे पुरानी पेंशन बहाल नहीं करेंगे, रिक्त पदों पर आउटसोर्सिंग के बजाय नियमित भर्ती नहीं करेंगे, भर्ती किए गए आउटसोर्सिंग /संविदा कर्मचारियों के नियमित सेवा में आने की नीति नहीं बनाएंगे तो उनके यहां होने वाले विधानसभा एवं अन्य चुनाव में कर्मचारियों/शिक्षकों/आउटसोर्सिंग/संविदा कर्मचारियों के लाखों कर्मचारी के विरोध का सामना करना पड़ेगा।

इप्सेफ के राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संविदा/आउटसोर्सिंग कर्मियों के लिए एक नीति बनाई गई थी परंतु उसे लागू न करके जेम पोर्टल के माध्यम से भर्ती करने का आदेश जारी किया गया था उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि उस नियमावली पर निर्णय कराएं तो हजारों की संख्या में रखे गए संविदा कर्मचारी सरकार का आभार व्यक्त करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.