Sunday , May 19 2024

डॉ एससी राय की पुण्‍यतिथि पर होगा व्‍याख्‍यानमाला का आयोजन

-नववर्ष चेतना समिति के तत्‍वावधान में 27 अगस्‍त को आयोजित किया जा रहा कार्यक्रम

समिति के अध्‍यक्ष डॉ गिरीश गुप्‍ता व मंत्री डॉ सुनील कुमार अग्रवाल के सम्‍पर्क करने पर लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल ने कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करने के लिए सहर्ष स्‍वीकृति दी

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। नववर्ष चेतना समिति ने ख्‍यातिलब्‍ध शल्‍य चिकित्‍सक व लखनऊ के मेयर रह चुके पद्मश्री डॉ एससी राय की पुण्यतिथि के मौके पर एक व्‍याख्‍यानमाला का आयोजन किया है। पुण्‍यतिथि की पूर्व संध्या पर 27 अगस्त को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अयोध्या धाम नगर निगम के महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी शामिल होंगे, तथा कार्यक्रम के मुख्‍य वक्‍ता राज्‍यसभा सदस्‍य सुधांशु त्रिवेदी होंगे, कार्यक्रम की अध्‍यक्षता लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल करेंगी।

यह जानकारी देते हुए नव चेतना समिति के अध्यक्ष डॉ गिरीश गुप्ता व सचिव डॉ सुनील कुमार अग्रवाल ने बताया कि नगर निगम के त्रिलोकीनाथ हॉल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में व्‍याख्‍यानमाला का विषय ‘डॉ एससी राय-व्‍यक्तित्‍व एवं कृतित्‍व’ रखा गया है। ज्ञात हो नववर्ष चेतना समिति की स्थापना डॉ एससी राय ने ही की थी। नववर्ष चेतना समिति भारतीय संस्‍कृति एवं परम्‍पराओं को जन-जन में प्रचलित करने के लिए बीते 14 वर्ष से कार्य रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.