Wednesday , December 1 2021

यूपी के सभी जिलों के अस्‍पतालों को केजीएमयू सिखायेगा कोविड संक्रमण से बचना और निपटना

-जूम के माध्‍यम से 24 मई से 21 जून तक चलेगा कोविड इनफेक्शन प्रीवेंशन कंट्रोल प्रशिक्षण

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए उत्‍तर प्रदेश के सभी चिकित्सालयों में जूम के माध्‍यम से प्रशिक्षण दिए जाने का फैसला किया गया है इस संबंध में प्रशिक्षण कार्यक्रम आज 24 मई से आरंभ हुआ तथा यह 21 जून तक चलेगा।

प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशक डॉ डीएस नेगी द्वारा सभी जिलों के चिकित्सालयों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि 24 मई से प्रत्येक सोमवार व बृहस्पतिवार को कोविड इनफेक्शन प्रीवेंशन कंट्रोल के संबंध में जूम के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जानी है। पत्र में निर्देश दिए गए हैं कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिले के पुरुष, महिला, संयुक्‍त चिकित्‍सालयों के सभी प्रमुख एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक अपने अस्पताल के में कार्यरत चिकित्सक, नर्सेज, एएनएम, पैरामेडिकल स्टाफ, तृतीय-चतुर्थ श्रेणी कर्मियों, जो इनफेक्शन प्रीवेंशन कंट्रोल के नोडल हों उन्हें यह प्रस्तावित ऑनलाइन ट्रेनिंग में प्रतिभाग करने के लिए निर्देश देना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया है कि इसके लिए प्रदेश के अलग-अलग मंडलों के लिए प्रशिक्षण के अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए हैं इसके अनुसार 24 मई को आगरा एवं अलीगढ़ मंडल, 27 मई को प्रयागराज एवं आजमगढ़ मंडल, 31 मई को बरेली एवं बस्ती मंडल, 3 जून को चित्रकूट एवं देवीपाटन मंडल, 7 जून को अयोध्या एवं गोरखपुर मंडल, 10 जून को झांसी एवं कानपुर मंडल, 14 जून को लखनऊ एवं मेरठ मंडल, 17 जून को मिर्जापुर एवं मुरादाबाद मंडल तथा 21 जून को सहारनपुर एवं वाराणसी मंडलों के अंतर्गत आने वाले सभी चिकित्सालय के चिकित्सा कर्मियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।