Thursday , April 25 2024

केजीएमयू ने कहा, कोशिश करें कि ओपीडी में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर आयें

-बिना ऑनलाइन अपॉइंटमेंट वालों का औपचारिकता पूरी करने के बाद बन रहा है परचा

सेहत टाइम्‍स  

लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के अस्‍पताल प्रशासन ने कहा है कि सभी से अपील है केजीएमयू की ओपीडी में दिखाने के लिए अगर लोग ऑनलाइन अपॉइंटमेंट लेकर आए तो ज्यादा बेहतर होगा। कहा गया है कि हालांकि जो मरीज बिना अपॉइंटमेंट के पहुंचते हैं, उन्हें भी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद देखा जा रहा है।

संस्थान द्वारा जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि वैश्विक महामारी के आरंभ से ही केजीएमयू रोगियों को निर्बाध चिकित्सा सुविधा प्रदान कर रहा है, आकस्मिक चिकित्सा एवं शल्य चिकित्सा महामारी के उच्च स्तर पर भी कभी प्रभावित नहीं हुई।

संस्थान का कहना है कि कोविड महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए सामान्य रोगियों को ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के द्वारा देखा जा रहा है, यह वर्तमान में विश्वविद्यालय शिक्षा नीति का का रूप है।

विज्ञप्ति में कहा गया है इसके बावजूद कई रोगी बिना अपॉइंटमेंट के आ जाते हैं, ऐसे रोगियों के लिए नए ओपीडी कॉम्‍प्लेक्स में लिफ्ट के पास भूतल पर हेल्पडेस्क चलाई जा रही है। इन रोगियों का वैक्सीनेशन देखकर पर्चा बना दिया जाता है, और अगर वैक्सीनेशन नहीं है और ऑनलाइन अपॉइंटमेंट भी नहीं लिया है तो ऐसे मरीजों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट देखकर पर्चा बना दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.