Thursday , September 29 2022

अब आईएमए के डॉक्टरों की जानकारी एक क्लिक पर

लखनऊ। डिजिटल की दुनिया से कदमताल मिलाते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की लखनऊ शाखा ने आज डॉक्टर्स की ऑन लाइन डायरेक्टरी  www.imalko.in की शुरुआत की। इसका लोकार्पण लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जीएस बाजपेई ने किया।

ऑनलाइन डायरेक्टरी का लोकार्पण

आईएमए भवन में आयोजित इस समारोह में ऑन लाइन डायरेक्टरी के बारे में अध्यक्ष डॉ पीके गुप्ता ने बताया कि इस वेबसाइट में सामान्य एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की जानकारी डिजिटल फॉरमेट में उपलब्ध करायी गयी है जिससे आम जन अपने डॉक्टरों को जान सकेंगे।
उन्होंने बताया कि यह नयी वेबसाइट प्रधानमंत्री के डिजिटल इण्डिया अभियान से प्रेरित है जिससे जन समस्याओं से जुड़ी बहुत सी जानकारियां तथा डॉक्टरों की समस्याओं से सम्बन्धित सरकारी दस्तावेजों को भी अपलोड किया गया है। उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट के साथ यूपीआईएमए तथा आईएमए हेड क्वार्टर नयी दिल्ली की वेबसाइट को लिंक किया गया है।

स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण दिवसों के बारे में मिलेगी जानकारी

उन्होंने बताया कि साथ ही लखनऊ में डिग्रीधारक पैथोलॉजिस्ट द्वारा संचालित जांच केंद्रों की वेबसाइट www.lappm.com को भी लिंक किया गया है जिससे आमजन गुणवत्तापरक जांच केंद्रों की जानकारी पा सकें। सचिव डॉ जेडी रावत ने बताया कि जन स्वास्थ्य की अच्छी सेेहत के लिए लखनऊ आईएमए ने वेलनेस अभियान की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत महत्वपूर्ण दिवसों की जानकारी इस वेबसाइट में उपलब्ध करायी गयी है साथ ही आईएमए की सदस्यता के लिए फॉर्म भी अपलोड किया गया है जिससे नये डॉक्टरों को सदस्य बनने में सुविधा होगी। इस मौके पर आईएमए के वरिष्ठ सदस्य डॉ एएम खान व अन्य चिकित्सक भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six + ten =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.