Saturday , October 1 2022

केजीएमयू में कुलपति ने किया मां शारदे की महिमा का बखान

-वसंत पंचमी पर परम्‍परागत तरीके से 110वां सरस्‍वती पूजन आयोजित हुआ संस्‍थान में

-पूजा प्रांगण को भव्‍य तरीके से सजाया विद्यार्थियों ने सजाया, बनाये सेल्‍फी प्‍वॉइंट


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के शताब्दी लॉन प्रांगण में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बसंत पंचमी के पावन अवसर पर मां शारदालय में 110वां माँ सरस्वती पूजन का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया ।

इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डा0बिपिन पुरी ने माँ सरस्वती के पावन स्वरुप के दर्शन एवं पूजन कर उन्हें पुष्प अर्पित किये । इस अवसर पर कुलपति ने विद्यार्थियों को बसंत पंचमी के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि बसन्त पंचमी माँ सरस्वती की आराधना का पर्व है, जो हमें ज्ञान, सद्बुद्धि, विवेक और यश पदान करती हैं। इस अवसर पर कुलपति ने छात्र-छात्राओं के कार्यों की प्रशंसा की एवं शुभकामनायें दीं।

कार्यक्रम में सरस्वती पूजा के उपरांत यज्ञ एवं प्रसाद वितरण का भी आयोजन किया गया । कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के चिकित्सक एवं एम0बी0बी0एस0 के छात्र -छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया ।

इस अवसर पर पूरे प्रांगण को एम0बी0बी0एस0 2020 के छात्र-छात्राओं द्वारा एम0बी0बी0एस0 2019 के छात्र-छात्राओं के सहयोग से रंग-बिरंगी रंगोली से सजाया गया । कार्यक्रम का संयोजन प्रो नर सिंह वर्मा, विभागाध्यक्ष, फिजियोलोजी विभाग द्वारा किया गया |

इस अवसर पर प्रति कुलपति प्रो0 विनीत शर्मा, सी एम एस डा0 एस एन संखवार, प्रो0 आर एन श्रीवास्तव, कुलसचिव आशुतोष द्विवेदी एवं समस्त विभागाध्यक्ष व कर्मचारी गण उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + 17 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.