Wednesday , June 29 2022

शरीर के अंदर और बाहर की मजबूती के लिए हमदर्द लाया उत्‍पादों की नयी रेंज

-लखनऊ सहित चुनिंदा शहरों में चलायीं हेल्‍थ वैन्‍स, जिन पर मुफ्त मिलेगा परामर्श और दवायें

-हमदर्द की बनायी कोरोना की दो दवाओं पर आयुष मंत्रालय के सीसीआरयूएम में चल रही रिसर्च

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। हमदर्द के उत्‍पादों की गुणवत्‍ता बढ़ाने के लिए हमने अनुसंधान और विकास में अच्‍छी शुरुआत की है, तथा हम ऐसे उत्‍पादों को लॉन्‍च करना जारी रखेंगे जो ग्राहकों को मुश्किल दौर से निपटने और उन्‍हें सेहतमंद बनाये रखने में सहायता करेंगे। कोविड-19 के खिलाफ भी हमने उत्‍पाद तैयार किये हैं, जिन पर सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन यूनानी मेडिसिन में शोध चल रहा है इसके बारे में जल्‍द ही परिणाम प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है।

यह जानकारी आज यहां लखनऊ में हमदर्द लेबोरेटरीज मेडिसिन डिवीजन के चेयरमैन अब्‍दुल मजीद द्वारा होटल आईटीसी फॉरच्‍यून में हमदर्द के 12 नये रोग प्रतिरोधक क्षमता निर्माण करने वाले उत्‍पादों की रेन्‍ज लॉन्चिंग के मौके पर आयोजित पत्रकार वार्ता में दी गई। उन्‍होंने कहा कि सभी पैथी का अपना-अपना महत्‍व है। सभी को साथ मिलकर कार्य करने की जरूरत है। जिस रोग का जिस पैथी में बेहतर इलाज हो, मरीज को उस पैथी का इलाज कराने की सलाह देनी चाहिये।

अब्दुल मजीद ने बताया की भारत को स्वस्थ बनाने का हमदर्द लैबोरेट्रीज का अपना मिशन जारी रहेगा इसी के तहत मजबूत रोग प्रतिरोधक क्षमता निर्माण करने वाली और बुखार सर्दी खांसी इत्यादि बीमारियों के उपचार के लिए 12 नई ओटीसी यानी दुकानों के काउंटर पर बेची जाने वाली दवाइयां लॉन्च की गई हैं। उन्होंने बताया कि ये दवाएं बिना किसी दुष्परिणाम के जोखिम के सामान्य देखभाल करती हैं, उन्होंने बताया कि उत्पादों की इस नई रेंज में एकल सामग्री वाले उत्पाद शामिल हैं, जैसे अश्वगंधी कलौंजी, गिलो और जामुन पाउडर और इसके साथ जाफरान जिन्हें शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता और संपूर्ण स्वास्थ्य सुदृढ़ करने के गुणों के लिए जाना जाता है। उन्होंने बताया कि हमदर्द लैबोरेट्रीज ने यूनानी दवाइयों की सबसे पहली रेंज लॉन्‍च की है बुखार के लिए हब-ए-बुखार, सर्दी और खांसी के लिए लौक सपिस्तान और इसके साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली सुफूफ-ए-सत्‍ते गिलो और शरीर की मजबूती के लिए खमीरा हमीदी लॉन्च की गई है। इसके साथ ही हमदर्द ने अपने पुराने भरोसेमंद उत्पाद आयुष जोशंदा को सैशे में भी पेश किए जाने की घोषणा की। इसके साथ ही ब्रांड द्वारा बच्चे और वयस्क दोनों ही के लिए स्मरण शक्ति बढ़ाने वाला एक अनोखा उत्पाद मेमोप्राश भी लॉन्च किया गया है।

देखें वीडियो-सेंट्रल काउंसिल फॉर रिसर्च इन यूनानी मेडिसिन में चल रही कोविड की दवा की रिसर्च

अब्दुल मजीद, चेयरमैन, हमदर्द लेबोरेटरीज (मेडिसिन डिवीजन)

अब्दुल मजीद ने कहा कि प्रतिरक्षण के लिए टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत के साथ स्वास्थ्य देखभाल योग्य तरीके से हमारे जीवन के केंद्र में आ गया है इसलिए अब पहले से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है कि लोगों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सशक्त किया जाए इसीलिए हमने शरीर को अंदर और बाहर दोनों तरीकों से मजबूत करने के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों को लॉन्‍च किया है।

उन्होंने कहा कि हमदर्द के स्वस्थ भारत अभियान के अंतर्गत हमदर्द लैबोरेट्रीज ने लखनऊ में हेल्थ वैन्‍स सेवा आरंभ की है। इन वाहनों पर विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे जो लोगों को प्रतिरक्षण क्षमता बढ़ाने वाले जांचे परखे उत्पादों के मुफ्त नमूनों के साथ-साथ निशुल्क परामर्श भी देंगे। उन्होंने बताया कि हमदर्द ने इसी अभियान के अंतर्गत लखनऊ के अलावा नई दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में भी हेल्‍थ वैन्‍स सेवा आरंभ की है।