Thursday , May 2 2024

छात्राओं ने जाना संविधान का महत्व, पालन करने की ली शपथ

-बालिका विद्यालय में किया गया संविधान दिवस का आयोजन

सेहत टाइम्स

लखनऊ। 26 नवंबर 1949 का दिन स्वतंत्र भारत के इतिहास का ऐतिहासिक दिन था। इसी दिन संविधान अपनाया गया था। भारतीय संविधान और उसकी भावना के प्रति आस्था को और मजबूती देने के लिए 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है। बालिका विद्यालय में सभी पर्वों और विशेष दिनों की तरह संविधान दिवस का आयोजन मंजुला यादव और रितु सिंह के निर्देशन में संपन्न हुआ।

यह जानकारी प्रधानाचार्य डॉ लीना मिश्र ने देते हुए बताया कि छात्राओं को भारतीय संविधान की परिभाषा, भावना, महत्व, उद्देश्य, मूल्य, आदर्श आदि के बारे में समझाया गया। छात्राओं ने इसके पालन की प्रतिज्ञा ली और संवैधानिक मूल्यों एवं आदर्शों को आधार बनाकर स्लोगन तथा निबंध प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

स्लोगन प्रतियोगिता में कक्षा 9 की आराधना निषाद प्रथम, कक्षा 12 की रिंकी द्वितीय तथा कक्षा 11 की शिवानी तिवारी तृतीय स्थान पर रही। निबंध प्रतियोगिता में कक्षा 7 की आफरीन प्रथम, कक्षा 9 की आराधना निषाद द्वितीय तथा चाहत तृतीय स्थान पर रही। समस्त प्रतिभागी छात्राओं को डॉ लीना मिश्र, सीमा आलोक वार्ष्णेय, पूनम यादव, मंजुला यादव एवं रितु सिंह द्वारा बधाई दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.