Sunday , May 19 2024

केजीएमयू के वीसी ले.ज.डॉ बिपिन पुरी की कार्यशैली की कायल हैं भावी कुलपति प्रो सोनिया नित्‍यानंद

-केजीएमयू शिक्षक संघ ने सम्‍मान समारोह आयोजित कर दी डॉ पुरी को विदाई

सेहत टाइम्‍स
लखनऊ। देखते ही देखते किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति ले.ज.डॉ बिपिन पुरी का तीन वर्ष का कार्यकाल समाप्‍त होने को आ गया। चार दिन बाद 9 अगस्‍त को कार्यकाल पूरा हो रहा है, केजीएमयू के नये कुलपति के रूप में वर्तमान में लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान की निदेशक प्रो सोनिया नित्‍यानंद की नियुक्ति कुलाधिपति राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल कर चुकी हैं। आज 5 अगस्‍त को ले.ज.डॉ बिपिन पुरी के सम्‍मान में प्रशासनिक भवन स्थित सेल्बी हाल में केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने विदाई समारोह का आयोजन किया। खास बात यह रही कि समारोह में नवनियुक्‍त कुलपति प्रो सोनिया नित्‍यानंद को भी आमंत्रित किया गया।

अत्‍यन्‍त भावपूर्ण माहौल में शुरू हुए कार्यक्रम में ले.ज. डॉ पुरी ने केजीएमयू में अपने यादगार विचार व्यक्त किए। कुलपति के रूप में तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के अवसर पर उन्होंने अपने कार्यकाल की हर उपलब्धि और हर सफलता का श्रेय विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यों के स्नेह, सहयोग और समर्थन को देते हुए कहा कि इस प्रेमपूर्ण व्यवहार को वह सदैव अपनी स्मृतियों में संजोए रखेंगे। उन्होंने कहा अनुशासन एवं सकारात्मकता ही सफलता का पर्याय है। जीवन में हमेशा सकारात्मक बने रहें। सभी के लिए मन में स्नेह और सम्मान रखें और सभी को सहयोग प्रदान करने की कोशिश हो, तो जीवन खुद ही सफल और सार्थक हो जाएगा।’

प्रो सोनिया नित्‍यानंद ने अपने सम्‍बोधन में कहा कि ले.ज. डॉ पुरी से पहली बार वह संजय गांधी पीजीआई में आयोजित सर्जरी की कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मिली थीं। उन्‍होंने उनकी कार्यशैली में दृढ़ता की सराहना करते हुए कहा कि शासन में अनेक बैठकों में जब सांसद और विधायक अपने मरीजों को इलाज को लेकर सवाल-जवाब करते हैं तो उस समय बिना किसी दबाव में आये डॉ पुरी पूरी दृढ़ता के साथ अपनी बात रखते हैं। उन्‍होंने विदाई समारोह में आमंत्रित किये जाने को लेकर आभार जताया।

केजीएमयू के प्रति कुलपति प्रो० विनीत शर्मा ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि यह समारोह विदाई समारोह नहीं बल्कि तीन वर्षों के उपलब्धिपूर्ण कार्यकाल के प्रति चिकित्सा विश्वविद्यालय परिवार की ओर से आभार ज्ञापन है। डॉ पुरी को केजीएमयू शिक्षक संघ की ओर से शॉल ओढ़ाकर स्‍मृति चिन्‍ह भेंट कर सम्‍मानित किया गया।

कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित शिक्षकों और कर्मचारियों ने भावपूर्ण अभिनन्दन करते हुए कुलपति से जुड़े रोचक प्रसंग भी साझा किए। केजीएमयू शिक्षक संघ के अध्‍यक्ष डॉ केके सिंह, डॉ आरएएस कुशवाहा, डॉ संतोष कुमार, डीन पैरामेडिकल डॉ अनिल निश्‍चल, डीन नर्सिंग डॉ पुनीता मानिक, प्रो शैली अवस्‍थी सहित अनेक फैकल्‍टी ने अपने विचार प्रकट किये, फार्माकोलॉजी के प्रो आरके दीक्षित ने भी डॉ पुरी के बारे में अपने विचार प्रकट करते हुए उपस्थित लोगों को गुदगुदाया। इस मौके पर सेवा निवृत्‍त हो चुके कई फैकल्‍टी मेम्‍बर प्रो राजेन्‍द्र प्रसाद, प्रो सुनीता तिवारी, प्रो उमा सिंह आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.