Wednesday , February 1 2023

योग व गीत-संगीत के साथ मनाया गया लोकबंधु चिकित्‍सालय का स्‍थापना दिवस

-12वें स्‍थापना दिवस पर कार्यक्रम से पूर्व दी गयी हीरा बेन को श्रद्धांजलि

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। लोक बंधु राज नारायण संयुक्त  चिकित्सालय लखनऊ का 12वां स्थापना दिवस आज 30 दिसंबर को धूमधाम से मनाया गया, योग करें निरोग रहें प्रधानमंत्री के देश को निरोग बनाए रखने के क्रम में स्‍त्री रोग विशेषज्ञ व गर्भ संस्‍कार विशेषज्ञ डॉ कंचन मिश्रा के मार्गदर्शन में चार छोटी-छोटी बालिकाओं ने योग करके सभी कर्मचारियों को स्फूर्तिवान किया। निदेशक डॉ दीपा त्‍यागी ने सभी बच्चों को इस सराहनीय योग क्रिया के लिए पुरस्कृत किया और सभी को योग करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। 

कार्यक्रम की शुरुआत निदेशक  डॉ दीपा त्यागी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक  डॉ एस के सक्सेना ने दीप प्रज्‍ज्लवित करके ईश्वर की वंदना के साथ हुई, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री क़ी मां हीरा बेन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किये गये।

चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ अजय शंकर त्रिपाठी ने चिकित्सालय की वर्षवार उपलब्धियों को गिनाया और कर्मचारियों में निर्धारित लक्ष्य को पाने के लिए ऊर्जा का संचार किया,  ज्ञात हो 29 दिसम्‍बर को चिकित्सालय में ही एक लेप्रोस्कोपिक सर्जरी का कैंप का भी आयोजन किया किया गया था। इससे अस्पताल के  इतिहास में प्रथम बार लेप्रोस्कोपिक सर्जरी का अध्याय जुड़ गया,  इस कैंप में पित्त की थैली की पथरी, गर्भाशय की रसौली के ऑपरेशन लेप्रोस्कोपिक विधि से किए गए।

इस मौके पर ऊर्जावान संगीत के रंग भी बिखरे, डॉ पी सी तिवारी ने समा बांध कार्यक्रम में रंग भर दिए, डॉ दीपा त्यागी ने ये शाम मस्तानी गा कर माहौल को खुशनुमा कर दिया, तमाम चिकित्सकों  एवं अन्य कर्मचारियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.