Sunday , April 14 2024

कैंसर सुपरस्पेशियलिटी इंस्टीट्यूट में डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त

-अब मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात रखेंगे चिकित्सक

सेहत टाइम्स
लखनऊ।
कल्याण सिंह सुपर स्पेशियलिटी कैंसर संस्थान (केएसएसएससीआई) के चिकित्सकों की 11 दिसम्बर को शुरू हुई हड़ताल आज दूसरे दिन मध्यान्ह तक समाप्त हो गयी। हड़ताल से सर्वाधिक परेशानी मरीजों को हो रही थी, इसलिए सबसे ज्यादा राहत भी उन्हीं को मिली है। हड़ताली डॉक्टरों का कहना है कि हम अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचायेंगे, लेकिन मरीजों के हितों को देखते हुए हड़ताल हमने समाप्त कर दी है।

आज अपनी मांगों को लेकर हड़ताली चिकित्सकों के प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, जो चिकित्सा शिक्षा विभाग के भी मंत्री हैं, से मुलाकात कर संस्थान को एसजीपीजीआई के समकक्ष मानते हुए सभी के वेतनमान भी एसजीपीजीआई की तर्ज किये जाने संबंधी अपनी मांग पर वार्ता की लेकिन उपमुख्यमंत्री का साफ कहना था कि संस्थान के बाईलॉज के अनुसार यहां के कार्मिकों को राज्य कर्मचारियों के बराबर वेतन दिये जाने के निर्णय संबंधी शासनादेश को मुख्यमंत्री की अनुमति से ही जारी किया गया है, इसलिए इसमें कोई रद्दोबदल करना संभव नहीं है।

फैकल्टी वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव डॉ विजेन्द्र सिंह ने बताया कि हम लोग मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात रखेंगे, इसीलिए मरीजों के हितों को देखते हुए हड़ताल वापस ले ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.