Wednesday , July 6 2022

कोरोना वायरस : लखनऊ मेट्रो में बरती जा रही विशेष सतर्कता

-टिकट काउंटर्स, एएफ़सी गेट, टीवीएम मशीनों, प्रवेश-निकास द्वारों की सफ़ाई नियमित अंतराल पर हो रही 

 

लखनऊ। नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के बीच यात्रियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ मेट्रो ने अपने मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों में साफ़-सफ़ाई (सैनिटेशन) की व्यवस्था को और भी दुरुस्त कर दिया है। ट्रेनों और स्टेशनों की सफ़ाई से लेकर मेट्रो परिसर में यात्रियों हेतु सैनेटाइज़र तक, सारी व्यवस्थाएं यथावत पूरी की जा चुकी हैं। इतना ही नहीं, लखनऊ मेट्रो द्वारा पोस्टर एवं वीडियो संदेश इत्यादि के द्वारा, कोरोना वायरस से बचाव हेतु ध्यान रखने योग्य बातों के संबंध में जागरूकता का प्रसार भी किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के जनसम्पर्क विभाग द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने सभी शहर वासियों से स्वास्थ्य-सुरक्षा के मद्देनज़र विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा जारी किये गए दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए सभी से यह अनुरोध किया है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव के लिए अपने आस-पास स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें।

सैनिटेशन के सभी ज़रूरी इंतज़ाम लखनऊ मेट्रो में हैं, टिकट काउंटर्स, एएफ़सी गेट, टीवीएम मशीनों, प्रवेश-निकास द्वारों की सफ़ाई नियमित अंतराल पर हो रही है। मेट्रो ट्रेन के अंदर सीटों और हैंडरेल को भी लगातार सैनिटाइज़ किया जा रहा है। स्टेशन कंट्रोलर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेन्ट (सीआरए) एवं सुरक्षा कर्मचारी मास्क एवं दस्ताने पहनकर ही यात्रियों से संपर्क कर रहे हैं। यात्रियों के लिए पहले से ही लखनऊ मेट्रो के सभी स्टेशनों पर टिश्यू पेपर एवं सैनिटाइज़र की व्यवस्था है। स्टेशन पर शौचालयों की सफ़ाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। स्टेशनों और ट्रेनों में कोरोना वायरस से बचाव के लिए पोस्टर्स के माध्यम से विशेष जानकारियां भी दी जा रही हैं।