Friday , March 29 2024

योगी का अस्‍पतालों का निरीक्षण जारी, सिविल अस्‍पताल का किया दौरा

-महिला को दिलाया मास्‍क, इमरजेंसी व आईसोलेशन वार्ड पहुंचकर जाना मरीजों का हाल

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में बुधवार को अस्‍पतालों में पहुंचकर मरीजों से फीडबैक लेने की हुई शुरुआत गुरुवार को भी जारी रही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार सुबह लखनऊ स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल पहुंचे। इमरजेंसी गेट की तरफ से प्रवेश करने के बाद योगी आदित्‍यनाथ ने इमरजेंसी के बाद आईसोलेशन वार्ड का भी निरीक्षण किया। ज्ञात हो बुधवार को मुख्‍यमंत्री ने गोमती नगर स्थित डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान का दौरा किया था।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े दस बजे पहुंचे मुख्‍यमंत्री अस्‍पताल में करीब 20 मिनट रुके। इस दौरान निदेशक डॉ डीएस नेगी ने मुख्‍यमंत्री को अस्‍पताल में दी जा रही सेवाओं के बारे में बताया।  मुख्‍यमंत्री ने निदेशक से कहा कि सुनिश्चित करें कि ओपीडी और इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को सुचारु रूप से इलाज मिलता रहे। अस्‍पताल में साफ-सफाई पर भी लगातार नजर बनाये रखें।

देखें वीडियो-योगी आदित्‍यनाथ ने वीवीआईपी हॉस्पिटल डॉ.श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) का किया दौरा

इस दौरान मुख्‍यमंत्री जब ओपीडी हॉल के पास से गुजर रहे थे तो वहां पेट दर्द की शिकायत के साथ एक महिला मरीज सुमित्रा कुर्सी पर बैठी थी, उसके पास मास्‍क नहीं था, मुख्‍यमंत्री ने उससे बात की, इसके बाद मरीज को तत्‍काल मास्‍क उपलब्‍ध कराया गया।

आईसोलेशन वार्ड के निरीक्षण के समय निदेशक डॉ डीएस नेगी के साथ ही आईसोलेशन वार्ड के प्रभारी व चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ आशुतोष दुबे भी मौजूद थे। मुख्‍यमंत्री ने कोरोना वार्ड में भर्ती संदिग्ध मरीजों से मिलकर उनके स्वास्थ्य लाभ के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान साथ में मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ. आरके पोरवाल भी उपस्थित रहे।

  •