Tuesday , April 23 2024

कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण के लिए यूपी में एक और कदम

-15 जनपदों में प्रभावी नियंत्रण के लिए एक और नोडल अफसर की तैनाती

-20 या उससे ज्‍यादा मरीजों वाले जिलों में राजधानी लखनऊ भी शामिल

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के राज्‍य के उन 15 जिलों में एक-एक और नोडल अधिकारी नामित करते हुए उनकी तैनाती की है। ये 15 जिले वे हैं, जहां 20 या उससे ज्‍यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं।

शासन द्वारा जारी कार्यालय में कहा गया है कि जिन 15 जिलों में प्रभावी नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण के दायित्वों के लिए पूर्व में तैनात किए गए नोडल अधिकारियों के अतिरिक्त पीएमएचएस संवर्ग के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावी नियंत्रण के लिए संबद्ध किया गया है, उनमें आगरा में डॉ मधु सक्सेना, लखनऊ में डॉ सुनील कुमार पांडेय, गाजियाबाद में डॉ ए के पालीवाल, गौतम बुद्ध नगर में डॉ अवधेश कुमार यादव, कानपुर नगर में डॉ विकास सिंघल, मुरादाबाद में डॉ अखिलेश कुमार, शामली में डॉ बी पी सिंह, मेरठ में डॉ अखिलेश धवन, फिरोजाबाद में डॉ एस के मजूमदार, सहारनपुर में डॉ अनिल कुमार सिंह, रायबरेली में डॉ डीके सिंह, बिजनौर में डॉ, अनिल मिश्रा, अमरोहा में डॉ विमल कुमार, बुलंदशहर में डॉ विनोद कुमार सिंह तथा बस्ती में डॉ जावेद हयात की तैनाती की गई है।

शासन द्वारा कहा गया है कि यह नामित नोडल अधिकारी अपने तैनाती जनपद में कोरोना वायरस रोग के संक्रमण से संबंधित सभी प्रकरणों के संबंध में जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक तथा पूर्व में नामित नोडल अधिकारी को मार्गदर्शन देंगे एवं उनके कार्यों का अनुश्रवण करेंगे, इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, नोडल अधिकारी सहित अन्य अधिकारी नामित नोडल ऑफिसर को अपना पूरा सहयोग प्रदान करेंगे।