Saturday , February 4 2023

बलरामपुर अस्‍पताल के नर्सिंग स्‍कूल से ट्रेनिंग कर निकला एक और बैच

-लैम्‍प लाइटिंग समारोह में ली फ्लोरेंस नाइटेंगल की शपथ

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ के  स्कूल ऑफ नर्सिंग में लैम्‍प लाइटिंग समारोह मनाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि निदेशक बलरामपुर चिकित्सालय डॉ० रमेश गोयल थे। इस मौके पर सभी नए नर्सिंग छात्र-छात्राओं को फ्लोरेंस नाइटेंगल की शपथ प्रधानाचार्य वीना सिंह ने दिलवाई। 

डॉ गोयल ने नयी नर्सों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि आप लोग बहुत ही खुशनसीब है कि बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ के स्कूल ऑफ नर्सिंग में आपको नर्सिंग ट्रेनिंग के लिए स्थान मिला। उन्‍होंने कहा कि यह उत्तर प्रदेश में बहुत ही बेहतर नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थान है। इस  मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु चतुर्वेदी ने सभी नर्सिंग छात्राओं को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं दी, डीएनएस प्रेमपति ने भी बधाई देते हुए कहा कि मेरी शुभकामना है कि सभी पासआउट नर्सिंग स्‍टूडेंट्स की अचछे से अच्छे संस्थान में नियुक्ति हो और इस नर्सिंग स्कूल का और नाम रौशन हो‌।

अन्त में राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री अशोक कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि नर्सिंग के क्षेत्र में अपार सम्भावनायें हैं, आप लोग जीएनएम के बाद, बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक), एमएससी नर्सिंग, पीएचडी और भी कई कोर्स हैं कर  अलग अलग संस्थाओं में नर्सिंग के कार्य के साथ नर्सिंग कॉलेज में भी कार्य कर सकती हैं। उन्‍होंने फ्लोरेन्स नाइटिंगेल के बारे में भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.