Saturday , January 28 2023

अलीगंज शीतगृह वाटिका अब जानी जायेगी डीपी बोरा वाटिका नाम से

-डीपी बोरा की जयंती पर की घोषणा, वाटिका में आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त ओपन जिम भी होगा स्‍थापित

 -जयंती पर आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्‍मेलन में लगा मशहूर कवियों का जमावड़ा

सेहत टाइम्‍स
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने शुक्रवार को  पूर्व विधायक स्व0 डी.पी.बोरा की जयंती पर राजकीय उद्यान अलीगंज परिसर में स्थित शीतगृह वाटिका का नामकरण पूर्व विधायक स्व0 डी.पी.बोरा के नाम पर करते हुए कहा कि इसी शीतगृह में एक आधुनिक सुविधाओं युक्त ओपन जिम स्थापित किया जाएगा।


दिनेश सिंह ने स्व0 डी.पी. बोरा द्वारा जनहित में की गई समाज सेवा का स्मरण करते हुए कहा कि वह सही मायने में जनसेवक थे, उन्होंने एक जनप्रतिनिधि के रूप में अपने क्षेत्र के गरीबों, कमजोर और महिलाओं आदि के हित के लिए कार्य किया। उन्होंने कहा कि स्व0 बोरा विकास कार्यों के लिए समर्पित रहे, इसलिए उनको आज भी याद किया जाता है।
उद्यान मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वाटिका की साफ-सफाई के साथ ही पेड़-पौधों की सुरक्षा की जाए, साथ ही ओपन जिम की व्यवस्था यथाशीघ्र सुनिश्चित कराई जाए।

इस अवसर पर उत्तरी विधायक लखनऊ डॉ नीरज बोरा ने शीतगृह वाटिका का नामकरण उनके पिता के नाम पर किए जाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस वाटिका में आने वाले लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं मिलें, इसके लिए प्रयास किए जाएंगे। निदेशक उद्यान डॉ0 आरके तोमर ने उद्यान मंत्री एवं उत्तरी विधायक लखनऊ को पुष्पगुच्छ तथा शॉल भेंट कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में उपनिदेशक उद्यान लखनऊ वीरेंद्र यादव द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस अवसर पर पार्षद रूपाली गुप्ता अन्य जनप्रतिनिधिगण व जिला उद्यान अधिकारी बैजनाथ सिंह, राजकीय उद्यान अधीक्षक जयराम वर्मा, पी.डी.ओ. अवनीश श्रीवास्तव सहित अन्य कर्मचारी व किसान उपस्थित रहे।

डीपी बोरा की जयंती के मौके पर पंचायती राज निदेशालय सभागार अलीगंज में एक अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया गया। इसमें पद्मश्री सुरेन्‍द्र शर्मा, अरुण जेमिनी, स्‍माइल मैन के नाम से मशहूर सर्वेश अस्‍थाना सहित अनेक कवियों ने अपनी रचनायें सुनायीं। इस मौके पर मुख्‍य अतिथि के रूप में मंत्री जयवीर सिंह, अतिविशिष्‍ट अतिथि पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, विशिष्‍ट अतिथि महापौर संयुक्‍ता भाटिया, लखनऊ महानगर अध्यक्ष /विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा, भाजपा लखनऊ महानगर के महामंत्रीगण त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, राम अवतार कनौजिया, चिकित्सा प्रकोष्ठ भाजपा लखनऊ संयोजक डॉ शाश्वत विद्याधर व अन्य गणमान्य जन सम्मिलित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 − six =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.