Thursday , September 19 2024

‘उसका खून अन्याय के लिए बहा, हम न्याय के लिए खून बहा रहे’

-कोलकाता कांड को लेकर केजीएमयू की रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने शिविर लगाकर किया रक्तदान

सेहत टाइम्स

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय केजीएमयू के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने एकजुटता का एक प्रदर्शन करते हुए आज विभागाध्यक्ष डॉ. तूलिका चंद्रा के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यह कार्यक्रम वर्तमान में चल रहे जस्टिस फॉर अभया अभियान का हिस्सा था, जिसका नारा था, “उसने अन्याय के लिए खून बहाया, हम न्याय के लिए खून बहाते हैं।”

शिविर का उद्घाटन दोपहर 12 बजे केजीएमयू की कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद ने किया, उन्होंने इस अभियान के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और आरडीए की सक्रिय पहल की प्रशंसा की। उन्होंने अभियान की थीम की सराहना की और अपना समर्थन व्यक्त किया।

शिक्षक संघ के प्रमुख डॉ. के.के. सिंह और के.जी.एम.यू. के विभिन्न विभागों के प्रमुख भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। शिविर में 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया, जो के.जी.एम.यू. समुदाय की ओर से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस कार्यक्रम ने न केवल रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डाला, बल्कि आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज, कोलकाता में हुई दु:खद और जघन्य घटना के मद्देनजर न्याय की आवश्यकता की एक शक्तिशाली याद भी दिलाई। ‘जस्टिस फॉर अभया’ अभियान का उद्देश्य जागरूकता बढ़ाना और स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा के लिए प्रणालीगत बदलावों को आगे बढ़ाना है, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि किसी और को ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े। रक्तदान शिविर इस अभियान के तहत की जा रही कई कार्रवाइयों में से एक है, जिसके तहत आने वाले दिनों में और भी कार्यक्रम और गतिविधियाँ आयोजित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.