Wednesday , April 24 2024

वांग्‍मय साहित्‍य की स्‍थापना अभियान के तहत 367वां सेट स्‍थापित

कृष्णा नर्सिंग एण्ड पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट में की गयी स्‍थापना

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ।
गायत्री ज्ञान मंदिर इंदिरा नगर, लखनऊ के विचार क्रान्ति ज्ञान यज्ञ अभियान के अन्तर्गत गायत्री परिवार के संस्थापक युगऋषि पं0 श्रीराम शर्मा आचार्य द्वारा रचित सम्पूर्ण 79 खण्डों के साहित्‍य की स्‍थापना के क्रम में 367वें साहित्‍य सेट की स्‍थापना कृष्णा नर्सिंग एण्ड पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट रायबरेली रोड लखनऊ के केन्द्रीय पुस्तकालय में की गयी। यह साहित्य गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट गायत्री मंदिर इन्दिरा नगर लखनऊ की सक्रिय कार्यकत्री मनोरमा पाण्डेय ने स्वास्थ्य लाभ, परिवार के उज्‍ज्‍वल भविष्य के लिए भेंट किया। इस मौके पर ऊषा सिंह ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं को अखण्ड ज्योति पत्रिका भेंट की।


इस अवसर पर वांग्‍मय स्थापना अभियान के मुख्य संयोजक उमानंद शर्मा ने कहा कि ‘‘ऋषि का सद्साहित्य पीढ़ा पतन से मुक्ति दिला सकता है। ऊषा सिंह एवं संस्थान के निदेशक डॉ. तेजुल जे. चतुर्वेदी ने भी अपने विचार रखे, वरिष्ठ अधिकारी आशुतोष पाण्डेय ने धन्यवाद ज्ञापन किया।  

इस अवसर पर के संस्थान के निदेशक डॉ. तेजुल जे. चतुर्वेदी, डॉ. अनुराग चतुर्वेदी, आशुतोष पाण्डेय, गायत्री परिवार के उमानन्द शर्मा के अतिरिक्त छात्र छात्रायें शिक्षिक-शिक्षिकायें एवं अधिकारीगण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.