Tuesday , November 30 2021

अपोलो अस्पताल में मरीज और सामाजिक कार्यकर्ता से अभद्रता

लखनऊ। अपोलो मेडिक्स अस्पताल लखनऊ मे इलाज करा रहे हृदय रोग के गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज के साथ अभद्रता किये जाने का मामला सामने आया है।

 

सामाजिक कार्यकर्ता प्रमिल द्विवेदी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि व़ह किसी कार्य के सिलसिले मे अस्पताल गए हुए थे जब वह अस्‍पताल में थे त‍ब पिंकी चोपड़ा पेशेंट पहचान संख्‍या 4646 ने अस्‍पताल में हो रही दिक्‍कत के बारे में बताना शुरू किया तो वह इसका वीडियो बनाने लगे। उन्‍होंने बताया कि मरीज का कहना था कि उन्‍हें डॉक्‍टर से कोई शिकायत नहीं है, अभी वह अपनी बात बता ही रहे थे कि डॉक्‍टर्स और अन्‍य स्‍टाफ ने आकर वीडियो बनाने पर आपत्ति की और उन्हे वहाँ से बाहर कर दिया  और मरीज को कैमरे के सामने अपनी पूरी बात भी नहीं कहने दी, मरीज को अलग हटा दिया गया।

प्रमिल द्विवेदी ने कहा कि अस्‍पताल के डॉक्‍टरों और स्‍टाफ ने इस बात को लेकर मरीज को धमकी दी तथा उनके साथ अभद्रता की। इसके बाद दिल का मरीज घबरा गया। प्रमिल का कहना है कि अस्पताल के संचालक चिकित्सक ने मरीज को धमकाते हुए कहा कि मेरी बहुत ऊंचे तक पहुँच है तुम कहीं भी शिकायत करो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। इस बारे में अस्‍पताल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि मरीज को अस्‍पताल से कोई शिकायत नहीं है।

 

प्रमिल द्विवेदी का कहना है कि जिस तरीके से पीड़ित मरीज को अपनी बात कहने से रोकने के लिए पूरा अस्पताल उमड़ पड़ा इससे लगता है कि मामला बेहद गंभीर है, इसकी तह तक जाना जरूरी है ताकि इसका खुलासा हो सके और कोई भी मरीज इनके झांसे मे न आ सके। उन्‍होंने कहा कि घटना के साक्ष्य रूप मे विडियो क्लिप भी मौजूद है ।