Saturday , October 14 2023

सेवा संकल्‍प की महिला विंग ने श्रमिकों को किया स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति जागरूक

-श्रमिकों के कार्यस्‍थल पर पहुंचकर भोजन, अंगवस्‍त्र व ओआरएस किया वितरित

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। सेवा संकल्प द्वारा संपूर्ण भारत में संचालित “श्रमिकों के सम्मान एवं सहायता अभियान” के अंतर्गत “सेवा संकल्प  लेडीज क्लब (लखनऊ विंग)” द्वारा आज 7 मई को मड़ियांव लखनऊ स्थित श्याम दाल मिल पर कार्यरत एवं सड़क पर काम कर रहे श्रमिकों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया। इस मौके पर सभी श्रमिकों को भोजन के पैकेट, गर्मी से बचने के लिए ओआरएस (इलेक्ट्रॉल) का पैकेट एवं अंग वस्त्र भेंट किया गया।

सेवा संकल्प महिला क्लब (लखनऊ विंग) की वरिष्ठ सदस्य वायलेट बेंजामिन ने कहा कि श्रमिक हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं जिनका स्वस्थ रहना बहुत ही आवश्यक है। इनके विकास पर ही देश का विकास काफी हद तक निर्भर करता है। विंग की सदस्‍य एवं संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट लखनऊ में कार्यरत नर्सिंग अफसर सीमा शुक्ला द्वारा उपस्थित श्रमिकों को बचत के लिए जागरूक करने के साथ ही कम लागत में अच्छे भोजन के विषय में भी जानकारी दी गई।

विंग की अध्यक्ष लवलीन छाबड़ा द्वारा सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम के सफल आयोजन में वरिष्ठ सहयोगी शिव बिहारी अग्रवाल, मीडिया प्रभारी कुसुम भारती, निरुपमा अग्रवाल, सीमा अवस्थी,  पुष्पा वैष्णव, टीना मार्क,  सतींदर कौर, रेखा मिश्रा, रंजना  श्रीवास्तव, शिवानी श्रीवास्तव, इंदू गुप्ता एवं मंजु धर का विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.